अगस्ता वेस्टलैंड : पर्रिकर ने कांग्रेस के दावे पर किया सवाल
Advertisement

अगस्ता वेस्टलैंड : पर्रिकर ने कांग्रेस के दावे पर किया सवाल

रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस को आज चुनौती दी कि वह वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले में एंग्लो-इतालवी हेलिकॉप्टर निर्माता अगस्ता वेस्टलैंड को काली सूची में डाले जाने संबंधी संप्रग सरकार का आदेश दिखाए।

अगस्ता वेस्टलैंड : पर्रिकर ने कांग्रेस के दावे पर किया सवाल

नई दिल्ली : रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस को आज चुनौती दी कि वह वीवीआईपी हेलिकॉप्टर घोटाले में एंग्लो-इतालवी हेलिकॉप्टर निर्माता अगस्ता वेस्टलैंड को काली सूची में डाले जाने संबंधी संप्रग सरकार का आदेश दिखाए।

पर्रिकर ने कहा कि वह निकट भविष्य में इस मुद्दे पर संसद में विस्तार से बोलेंगे। उन्होंने सूचित किया कि मंत्रालय को इतालवी कोर्ट के आदेश की प्रति मिली है और इसे अंग्रेजी में अनुवाद करने की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने कहा कि प्रक्रिया में आठ से 10 दिन का समय लगेगा।

पर्रिकर ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी पर तंज कसते हुए कहा इतालवी से अनुवाद करना आसान नहीं है, ‘खासकर सत्ता पक्ष के लिए। हो सकता है विपक्ष के लिए यह मुश्किल नहीं हो।’ कांग्रेस के इस आरोप पर कि संप्रग ने कंपनी को काली सूची में डाला था, जबकि राजग सरकार ने इसे काली सूची से हटा दिया, पर्रिकर ने तीखी टिप्पणी के साथ पलटवार किया।

मंत्री ने कहा, ‘कब उन्होंने काली सूची में डाला? पहले उनसे पूछिए। उनसे पूछिए कि किस तारीख को आदेश जारी किया गया? मुझे आदेश की प्रति दिखाइए।’ यह पूछे जाने पर कि क्या उनका मतलब है कि कंपनी को कभी काली सूची में डाला ही नहीं गया इस पर उन्होंने कहा, ‘मैं ऐसा नहीं कह रहा।’

Trending news