पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आधुनिक गोवा के निर्माता थे मनोहर पर्रिकर'

गोआ के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का निधन रविवार शाम छह बजकर चालीस मिनट पर उनके निजी आवास में हुआ.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, 'आधुनिक गोवा के निर्माता थे मनोहर पर्रिकर'
मनोहर पर्रिकर के साथ अपनी एक तस्वीर पीएम मोदी ने ट्विटर पर साझा की है. (@narendramodi)

पणजी: गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को उनके निजी आवास में निधन हो गया. वह 63 वर्ष के थे. पीएम नरेंद्र मोदी ने उनके निधन पर गहरा दुख जताते हुए उन्हें एक अद्वितीय नेता, सच्चे देशभक्त और असाधारण प्रशासक थे. पीएम ने ट्विटर पर लिखा राष्ट्र के लिए उनकी सेवाओं को पीढ़ियां याद रखेंगीं. एक अन्य ट्वीट में पीएम मोदी ने मनोहर पर्रिकर को आधुनिक गोवा के निर्मात बताया.

राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि मुख्यमंत्री का निधन रविवार शाम छह बजकर चालीस मिनट पर हुआ. पिछले एक साल से बीमार चल रहे बीजेपी के वरिष्ठ नेता का स्वास्थ्य दो दिन पहले बहुत बिगड़ गया था.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट किया है, 'गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन की सूचना पाकर शोकाकुल हूं.' उन्होंने कहा कि पर्रिकर बेहद साहस और सम्मान के साथ अपनी बीमारी से लड़े. उन्होंने लिखा है कि सार्वजनिक जीवन में वह ईमानदारी और समर्पण के मिसाल हैं और गोवा और भारत की जनता के लिए उनके काम को कभी भुलाया नहीं जा सकेगा.

पिछले एक साल से बीमार चल रहे बीजेपी के वरिष्ठ नेता का स्वास्थ्य दो दिन पहले बहुत बिगड़ गया था. सूत्रों ने बताया कि पूर्व रक्षा मंत्री पर्रिकर शनिवार देर रात से ही जीवनरक्षक प्रणाली पर थे. पर्रिकर फरवरी 2018 से ही बीमार चल रहे थे.