Supreme Court के 44 कर्मचारी हुए कोविड-19 से संक्रमित, अब घर से सुनवाई करेंगे जज

कोरोना वायरस का कहर सुप्रीम कोर्ट (Coronavirus in Supreme Court) तक पहुंच गया है और 44 कर्मचारियों के संक्रमित पाए जाने के बाद अब सभी जज आज (सोमवार) से अपने-अपने घरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करेंगे.

Supreme Court के 44 कर्मचारी हुए कोविड-19 से संक्रमित, अब घर से सुनवाई करेंगे जज

नई दिल्ली: देश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण का कहर सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) तक पहुंच गया है और 44 कर्मचारी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसके बाद फैसला किया गया है कि सुप्रीम कोर्ट के सभी जज आज (सोमवार) से अपने-अपने घरों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करेंगे.

सुप्रीम कोर्ट के 44 कर्मचारी हुए हैं पॉजिटिव

जानकारी के मुताबिक, सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में काम करने वाले 3000 में से 44 कर्मचारी कोरोना वायरस (Coronavirus) से पॉजिटिव पाए गए हैं. सुप्रीम कोर्ट के कर्मचारियों के कोरोना संक्रमित होने के मामले आने के बाद कोर्ट रूम समेत पूरे अदालत परिसर को सैनिटाइज किया जा रहा है. इस वजह से आज सभी बेंच निर्धारित समय से एक घंटा देरी से बैठेंगी.

50 प्रतिशत कर्मचारियों के संक्रमित होने पर अधिकारी ने दी सफाई

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के करीब 50 प्रतिशत कर्मचारियों के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने को लेकर मीडिया में आई कुछ खबरों पर शीर्ष अदालत के एक अधिकारी ने बताया कि पिछले एक हफ्ते में 44 कर्मचारी संक्रमित मिले हैं. 

 

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और पंजाब में कोरोना क्यों नहीं हो रहा कंट्रोल, केंद्र ने बताईं खामियां

24 घंटे में टूट गए संक्रमण के सारे रिकॉर्ड

भारत में कोरोना वायरस के आंकड़े खतरनाक स्तर पर पहुंच गया है और पिछले 24 घंटे में देशभर में इस महामारी से 168912 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 904 लोगों की मौत हुई है. इसके बाद देश में कोविड-19 से संक्रमितों की कुल संख्या 13527717 पहुंच गई है और 170179 लोगों की मौत हो चुकी है. पिछले 24 घंटे के दौरान देशभर में 75086 लोग कोरोना वायरस से ठीक हुए हैं, जिसके बाद ठीक हुए लोगों की संख्या 12156529 हो गई है. हालांकि देशभर में कोरोना वायरस के एक्टिव मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है और 1201009 लोगों का इलाज चल रहा है.

लाइव टीवी

दिल्ली में कोरोना के रिकॉर्ड मामले आए सामने

दिल्ली स्वास्थ्य विभाग की ओर से रविवार जारी आंकड़ों के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में 24 घंटे में कोविड-19 (Covid-19 in Delhi) के 10,732 नए मामले दर्ज किए गए, जो एक दिन में आए अब तक के सबसे ज्यादा मामले हैं. दिल्ली में इससे पहले एक दिन में सबसे अधिक 8,593 मामले 11 नवंबर 2020 को सामने आए थे. इसके साथ ही पिछले 24 घंटे में राजधानी में 48 मरीजों की मौत भी हो गई, जो कि 14 दिसंबर के बाद एक दिन में सबसे ज्यादा मौत का आंकड़ा हैं. 19 नवंबर को शहर में कोविड-19 से 131 लोगों की मौत हुई, जो अभी तक एक दिन में मरने वाले लोगों की सर्वाधिक संख्या है. 
(न्यूज एजेंसी भाषा से इनपुट के साथ)

VIDEO

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.