VIDEO: जब थाने में सजा मंडप और पुलिसवाले बने बाराती, देखें अनोखी शादी
Advertisement

VIDEO: जब थाने में सजा मंडप और पुलिसवाले बने बाराती, देखें अनोखी शादी

ऐसी शादी के बारे में आप क्या सोचेंगे जब बैंड-बाजे के साथ नाचते-गाते लोग सूटबूट में नहीं बल्कि खाकी वर्दी में दिखाई दें और थाने के अंदर शादी का मंडप सजा हो. 

थाने में हुई इस शादी में पुलिस वालों ने ही सभी रस्म अदा की

कन्नौज: मैरिज होम, धर्मशाला या फिर मंदिरों में तो आपने खूब शादियां देखी होंगी और कई बार आप उनमें शरीक भी हुए होंगे. और अगर ऐसे मौके पर आपको पुलिस दिखाई दे जाए तो समझो मामला गड़बड़ है. लेकिन ऐसी शादी के बारे में आप क्या सोचेंगे जब बैंड-बाजे के साथ नाचते-गाते लोग सूटबूट में नहीं बल्कि खाकी वर्दी में दिखाई दें और थाने के अंदर शादी का मंडप सजा हो. जी हां, कुछ ऐसी ही अनोखी शादी कन्नौज में मंगलवार को संपन्न हुई.

  1. कन्नौज के छिबरामऊ थाना क्षेत्र की शादी में हुआ विवाद
  2. दुल्हन की बुआ के साथ हाथापाई करने पर हुआ हंगामा
  3. पुलिस ने हस्तक्षेप कर थाने में संपन्न कराईं शादी की रस्म

मामला कन्नौज जिले के छिबरामऊ थाना क्षेत्र का है. यहां मंगलवार को नई बस्ती के अनूप की शादी थी. कन्या पक्ष के लोग कानपुर देहात के रसूलाबाद थाना क्षेत्र के असालतगंज से आए थे. दुल्हन बनी प्रियंका भी अपने दुल्हे का इंतजार कर रही थी. सभी काम पूरी रीति-रिवाज और शांतिपूर्ण ढंग से हो रहे थे. तभी बच्चों की किसी बात को लेकर विवाद पैदा हो गया. विवाद इतना बढ़ गया कि दुल्हा पक्ष के किसी ने दुल्हन की बुआ के साथ हाथापाई कर दी. इस बात पूर खूब हंगामा हुआ और वधु पक्ष ने शादी करने से इंकार कर दिया. 

शादी की राजमंदी को लेकर पंचायत भी हुई लेकिन कोई हल नहीं निकला. अंत में मामला पुलिस के पास पहुंचा. मौके पर पुलिस पहुंची और दोनों पक्षों में सुलह कराने की कोशिश की. अंत में पुलिस की एक तरकीब काम आई. छिबरामऊ थाना प्रभारी दुल्हा-दुल्हन को अपने साथ थाने में ले आए और वही शादी का पूरा इंतजाम कराया गया. सब इंस्पेक्टर जितेंद्र सिंह ने बताया कि शादी का पूरा इंतजाम पुलिसकर्मियों ने ही किया और देर रात हुए फेरों की रस्म में सभी ने हिस्सा लिया. इस दौरान वर-वधु पक्ष के भी कुछ लोग मौजूद थे. थाने में हुई यह शादी चारों ओर चर्चा का विषय बनी हुई है.  

Trending news