दिल्ली: चांदनी चौक मार्केट में लगी भीषण आग, 58 दुकानें जलकर हुईं खाक
Advertisement

दिल्ली: चांदनी चौक मार्केट में लगी भीषण आग, 58 दुकानें जलकर हुईं खाक

दिल्ली (Delhi) की लाजपत राय मार्केट (Lajpat Rai Market) में गुरुवार सुबह आग लग गई. इस आग में 58 छोटी दुकानें जल कर खाक हो गयी. इन सभी दुकानों में कपड़ो का व्यापार किया जा रहा था. फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली (Delhi) में लाल किले के सामने लाजपत राय मार्केट (Lajpat Rai Market) में गुरुवार सुबह आग लग गई. इस आग में 58 छोटी दुकानें जल कर खाक हो गयी. इन सभी दुकानों में कपड़ो का व्यापार किया जा रहा था. तकरीबन 46 साल पुरानी ये मार्केट है. फायर की 12 गाड़ियो ने आग पर काबू पाया. आग कैसे लगी इसकी जांच की जा रही है. 

  1. दिल्ली की लाजपत राय मार्केट में लगी आग
  2. 58 छोटी दुकानें जल कर हुई खाक
  3. लाखों रुपयों का हुआ नुकसान

किसी के हताहत होने की खबर नहीं

जानकारी के अनुसार, ये सभी दुकानें 6/4 साइज की दुकाने हैं. ये आग सुबह 4:45 पर लगी थी. फिलहाल फोगिंग का काम किया जा रहा है. 58 दुकानें इस आग की चपेट में आई हैं. इस आग में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. 

ये भी पढ़ें: 1 दिन में सामने आए 90 हजार से अधिक केस, कोरोना की स्‍पीड ने किया दंग

लाखों रुपयों का हुआ नुकसान

बता दें कि मार्केट में करीब डेढ़ सौ से ज्यादा की दुकानें है. यहां रेडी पटरी की दुकानें ज्यादा हैं. इस मार्केट में काफी भीड़ रहती है. खास तौर पर अभी ठंड के मौसम में गर्म कपड़ों का कारोबार यहां पर हो रहा था. दुकानें ठंड के कपड़ों से भरी हुई थीं. दुकानदारों ने बताया कि आग की वजह से लाखों का नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें: क्या आपको पता है कौन थीं देश की पहली महिला IAS अफसर? 27 साल की उम्र में पाई थी सफलता

आग की वजह का नहीं लगा पता

फिलहाल किस वजह से आग लगी है इसकी जांच की जा रही है, लेकिन लोगों का कहना है कि आग लगने की वजह शॉर्ट सर्किट हो सकती है. क्योंकि राजधानी दिल्ली में बारिश हो रही है कुछ वक्त से तेज हवाएं चल रही है. इस वजह से आग लग सकती है.

(इनपुट- भावना किशोर)

LIVE TV 

Trending news