VIDEO: और देखते ही देखते विशाल पहाड़ मिट्टी के ढेर में बदल गया

पहाड़ के धसकने से सड़क का एक बड़ा हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया और मिट्टी के नीचे दबकर कई जानवर और संपत्ति नष्ट हो गई.

VIDEO: और देखते ही देखते विशाल पहाड़ मिट्टी के ढेर में बदल गया
अरुणाचल प्रेदश में बड़े पैमाने पर हुए लैंडस्लाइड से सड़क का एक बड़ा हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया

नई दिल्ली : देश के ज्यादातर हिस्सों में मानसून अपना असर दिखा रहा है. कई राज्यों में अच्छी बारिश भी हो रही है. कई इलाकों से बारिश के कारण भूस्खलन यानी लैंडस्लाइड होने के भी समाचार मिल रहे हैं. सोमवार को मुंबई में बारिश के कारण एक सोसायटी की पूरी पार्किंग ही जमीन में कई फुट नीचे धस गई, जिसमें कई गाड़िया जमीन में समा गईं. 

अब यहां हम सोशल मीडिया पर वायरल एक ऐसे वीडियो की चर्चा कर रहे हैं, जिसमें लैंडस्लाइड के कारण एक पूरा पहाड़ कुछ ही पलों में ढह गया. पहाड़ के धसकने से सड़क का एक बड़ा हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया और मिट्टी के नीचे दबकर कई जानवर और संपत्ति नष्ट हो गई. इलाकों को राजधानी से जोड़ने वाले रास्तों में रुकावट खड़ी हो गई है. स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों ने मौके पहुंचकर भूस्खलन का जायजा लिया और सड़क की मरम्मत का शुरू कर दिया है.

यह वीडियो अरुणाचल प्रदेश के ईटानगर का है. ईटानगर में नाहरलागुन में लैंडस्लाइड की इस बड़ी घटना को किसी ने अपने फोन में कैद किया और उसे सोशल मीडिया पर अपलोड किया है. लैंडस्लाइड होते ही सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी लाइन लग गई. लोगों में भगदड़ भी मच गई. कुछ लोग अपने-अपने वाहनों से निकलकर खुद को बचाने के लिए भागने लगे. हालांकि इस लैंडस्लाइड में किसी के हताहत होने के समाचार नहीं हैं.  इस इलाके में ठीक एक साल पहले भी इसी तरह का भूस्खलन हुआ था, जिसमें ईटानगर और नाहरलागुन को जोड़ने वाली सड़क का एक बड़ा हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था. 

बता दें कि नाहरलागुन अभी हाल ही में उस समय चर्चा में आया जब केंद्र सरकार ने अरुणाचल प्रदेश को नई दिल्ली से जोड़ने वाली सीधी रेल सेवा शुरू की थी. अरुणाचल प्रदेश के नाहरलागुन में ही रेलवे स्टेशन बनाया गया है. यह ट्रेन सेवा बीते 8 मार्च को शुरू हुई थी.