भड़काने गए PAK पीएम इमरान खान को PoK ने दिखाया आईना, लगाए 'गो बैक' के नारे

मुजफ्फराबाद के लोगों को भड़काने गए इमरान खान पर पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लोगों ने आजादी की मांग वाली स्ट्राइक कर दी.  

भड़काने गए PAK पीएम इमरान खान को PoK ने दिखाया आईना, लगाए 'गो बैक' के नारे
इमरान के सामने PoK के लोगों ने उन्हें 'नियाजी' कहते हुए 'गो बैक' के नारे लगाए.

नई दिल्ली: भारत द्वारा कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) समाप्त किए जाने के बाद से बिलबिलाए पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) ने शुक्रवार को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) की राजधानी मुजफ्फराबाद में रैली की. इसमें उन्होंने मुजफ्फराबाद के लोगों को भड़काने की कोशिश की लेकिन उनका यह दांव उल्टा पड़ गया. इमरान के सामने PoK के लोगों ने उन्हें 'नियाजी' कहते हुए 'गो बैक' के नारे लगाए. 

दरअसल, इमरान खान का पूरा नाम 'इमरान अहमद खान नियाजी' है लेकिन वह इसका इस्तेमाल नहीं करते. पीओके के लोगों ने कहा कि कश्मीर हिंदुस्तान बनेगा. सितंबर के महीने में यह तीसरा मौका है जब पीओके के लोगों ने पाकिस्तान को आईना दिखाया है. इससे पहले नौ सितंबर को तत्तापानी में लोगों ने पाकिस्तानी सेना के खिलाफ प्रदर्शन किया था. इस्लामाबाद से मुज़्ज़फराबाद की दूरी लगभग 132 किलोमीटर है. और 31 दिनों के अंदर दूसरी बार इमरान ख़ान ने ये दूरी तय की. PoK में इमरान ख़ान के जलसे का एक सच ये भी था, कि वहां इकट्ठा हुई भीड़ खुद नहीं आई थी. बल्कि उन्हें एबटाबाद और रावलपिंडी से ट्रकों में भर कर लाया गया था.  

PoK में हालात खराब हैं, लोग वहां नहीं रहना चाहते: सत्यपाल मलिक

LIVE टीवी: 

इमरान खान का PoK प्रेम अचानक क्यों बढ़ गया है
इसके पीछे की एक वजह हैं, उनके राजनीतिक विरोधी. जो इमरान ख़ान पर आरोप लगाते हैं, कि उनके कार्यकाल में मुज़्ज़फराबाद, पाकिस्तान से छीनने वाला है. इसीलिए इमरान ख़ान ने 31 दिनों के अंदर दूसरी बार PoK का दौरा किया. हालांकि, उनकी रैली में कुछ भी नया नहीं था. इमरान ख़ान का इरादा, कश्मीर के नाम पर वही पुराना और घिसा-पिटा एजेंडा चलाना था.