मायावती ने मुलायम पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- 'अखिलेश को कभी नहीं करेंगे माफ'
Advertisement

मायावती ने मुलायम पर लगाया बड़ा आरोप, कहा- 'अखिलेश को कभी नहीं करेंगे माफ'

Mayawati Targets Mulayam Singh: मायावती ने अखिलेश यादव पर पलटवार करते हुए उनके पिता और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव पर निशाना साधा है. मायावती ने बताया कि मुलायम सिंह यादव और बीजेपी के रिश्ते कैसे हैं?

बाईं तरफ मायावती और दाईं तरफ मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधान सभा चुनाव (UP Assembly Election) में मिली हार के बाद से समाजवादी पार्टी (SP) और बहुजन समाज पार्टी (BSP) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर खूब चल रहा है. दोनों ही पार्टियां हार के लिए एक-दूसरे पर बीजेपी से मिलीभगत का आरोप लगा रही हैं. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बयान पर मायावती ने पलटवार करते हुए कहा कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह तो बीजेपी (BJP) से खुलकर मिले हुए हैं.

  1. मायावती ने अखिलेश यादव को सुनाई खरी-खरी
  2. बीएसपी सुप्रीमो ने सपा पर किया पलटवार
  3. यूपी चुनाव में बीएसपी को मिली सिर्फ 1 सीट पर जीत

अंबेडकरवादी अखिलेश यादव को नहीं करेंगे माफ

बीएसपी प्रमुख मायावती ने ट्विटर के माध्यम से कहा कि यूपी में अंबेडकरवादी लोग कभी भी सपा मुखिया अखिलेश यादव को माफ नहीं करेंगे, जिसने, अपनी सरकार में इनके नाम से बनी योजनाओं और संस्थानों आदि के नाम अधिकांश बदल दिए जो अति निंदनीय और शर्मनाक भी है.

ये भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने लोक सभा की सदस्यता से दिया इस्तीफा, जानिए क्या है उनका प्लान

बीजेपी से मिले हुए हैं मुलायम!

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में लिखा कि बीजेपी से, बीएसपी नहीं बल्कि सपा संरक्षक मुलायम सिंह खुलकर मिले हैं जिन्होंने बीजेपी के पिछले हुए शपथ में, अखिलेश यादव को बीजेपी से आशीर्वाद भी दिलाया है और अब अपने काम के लिए एक सदस्य को बीजेपी में भेज दिया है. यह जग-जाहिर है.

अखिलेश यादव ने लगाया था ये आरोप

गौरतलब है कि अखिलेश यादव बीते सोमवार को अचानक आजमगढ़ के दौरे पर पहुंचे. वहां उन्होंने बीएसपी पर बीजेपी के साथ मिलीभगत का आरोप लगाया. अखिलेश यादव ने बहुजन समाज पार्टी की हार पर भी सवाल खड़ा करते हुए कहा कि ये बीजेपी की मिलीभगत से हुआ है. इसीलिए समाजवादी पार्टी अब अंबेडकरवादियों से गठबंधन कर रही है न कि बीएसपी से.

ये भी पढ़ें- मुख्यमंत्री योगी 25 मार्च को लेंगे शपथ, 4 डिप्टी सीएम के साथ बनेंगे 55-60 मंत्री!

जान लें कि यूपी चुनाव में बीएसपी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. उत्तर प्रदेश में कभी सत्ता में रहने वाली पार्टी को विधान सभा चुनाव में केवल एक सीट मिली है. वहीं, समाजवादी पार्टी 111 सीटों पर जीत दर्ज कर पाने में कामयाब रही. बीजेपी को इस चुनाव में 255 सीटों पर जीत मिली. सपा गठबंधन को 125 और एनडीए को 273 सीटों पर जीत मिली है.

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV

Trending news