एग्जिट पोल के बाद मायावती से मिले अखिलेश, कहा- 'अब अगले कदम की तैयारी'
Advertisement
trendingNow1528510

एग्जिट पोल के बाद मायावती से मिले अखिलेश, कहा- 'अब अगले कदम की तैयारी'

एग्जिट पोल के दिखाए जाने के बाद दिल्ली में 21 मई को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक को अब चुनाव नतीजों तक टाल दिया है. 

फोटो साभारः @yadavakhilesh

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव का आखिरी चरण खत्म होने और एग्जिट पोल (Exit Poll 2019) में केंद्र में एनडीए की सरकार (NDA Government) दोबारा बनने के  कयासों के बीच सभी राजनीतिक दल सरकार बनाने के लिए जरूरी समीकरण बनाने की कवायद में जुट गए. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने गठबंधन सहयोगी बसपा प्रमुख मायावती से सोमवार को मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद अखिलेश यादव ने मायावती के साथ एक तस्वीर ट्वीट की है. तस्वीर के कैप्शन में अखिलेश ने लिखा है कि 'अब अगले कदम की तैयारी'. अखिलेश यादव आज दोपहर बसपा प्रमुख के घर पहुंचे और दोनों नेताओं के बीच एक घंटे तक बात हुई.

इस बात पर हुई चर्चा
बैठक में दोनों नेताओं ने सीटों की संख्या का आंकलन किया. गठबंधन के नेताओं को उम्मीद है कि यूपी की 80 सीटों में से महागठबंधन को 56 सीटों पर जीत मिलेगी. इसके साथ ही दोनों नेताओं ने सरकार बनाने के लिए विपक्षी दलों के साथ जानें पर भी चर्चा की. सूत्रों के मुताबिक, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायावती का अनुमान है कि 23 मई को देश का नया पीएम मिलेगा.

दोनों नेता 23 मई को ममता बनर्जी और शरद पवार से बातचीत करेंगे. वहीं, कांग्रेस से मुलाकात 23 मई को नतीजे आने के बाद करेंगे. कयास लगाए जा रहे हैं कि एग्जिट पोल के आंकड़ों के बाद तीसरे मोर्चे के लिए कवायद शुरू हो गई है. बसपा का साथ पाने को सभी आतुर होते दिख रहे हैं. कयास लगाए जा रहे हैं कि दोनों नेताओं के बीच इसी मोर्चे को लेकर चर्चा हो रही है. लोकसभा चुनाव से पहले यूपी में सपा बसपा और रालोद ने गठबंधन किया था. बीजेपी को हराने के लिए इन दलों ने अपने सुविधानुसार सीटों पर चुनाव लड़ा था. 

अब 24 को होगी विपक्षी दलों की बैठक
वहीं, एग्जिट पोल के दिखाए जाने के बाद दिल्ली में 21 मई को होने वाली विपक्षी दलों की बैठक को अब चुनाव नतीजों तक टाल दिया है. जानकारी के मुताबिक, अब यह बैठक 24 मई को होगा. चंद्रबाबू नायडू ने 21 मई को विपक्ष की बैठक रखने का प्रस्ताव दिया था, लेकिन ज्यादातर विपक्षी दलों ने 23 के नतीजों के बाद बैठक करने पर सहमति जताई थी. अब एग्जिट पोल के सामने आने के बाद विपक्ष के प्लान में बदलाव किया गया है.

Trending news