close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

मायावती ने कहा- धनबल और सत्ता के बल पर BJP ने गिराई कुमारस्वामी सरकार

मायावती ने ट्विटर पर लिखा, 'कर्नाटक में भाजपा ने संवैधानिक मर्यादाओं को ताक पर रखने के साथ-साथ जिस प्रकार से सत्ता व धनबल का इस्तेमाल करके विपक्ष की सरकार को गिराने का काम किया है वह लोकतंत्र के इतिहास में काले अध्याय के रूप में दर्ज रहेगा. 

मायावती ने कहा- धनबल और सत्ता के बल पर BJP ने गिराई कुमारस्वामी सरकार
बीएसपी चीफ मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ: बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने कर्नाटक में जद (एस)-कांग्रेस गठबंधन सरकार गिराने को लेकर भाजपा पर निशाना साधा और कहा कि सत्ता व धनबल का इस्तेमाल करके विपक्ष की सरकार को गिराया गया है.

मायावती ने ट्विटर पर लिखा, 'कर्नाटक में भाजपा ने संवैधानिक मर्यादाओं को ताक पर रखने के साथ-साथ जिस प्रकार से सत्ता व धनबल का इस्तेमाल करके विपक्ष की सरकार को गिराने का काम किया है वह लोकतंत्र के इतिहास में काले अध्याय के रूप में दर्ज रहेगा. इसकी जितनी भी निंदा की जाए वह कम है.'

Mayawati targets BJP Kumaraswamy government falls

गौरतलब है कि कर्नाटक में कांग्रेस व जद (एस) विधायकों के इस्तीफे से 14 महीने पुरानी सरकार विश्वास मत हार गई. इसके बाद मुख्यमंत्री एच.डी.कुमारस्वामी ने इस्तीफा दे दिया और भाजपा नेता बीएस येदियुरप्पा ने सरकार बनाने का दावा पेश किया.

बता दें बीएसपी ने मंगलवार को कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत के दौरान गैरहाजिर रहने पर अपने इकलौते विधायक को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. विश्वास प्रस्ताव पर चार दिनों की बहस के बाद कर्नाटक में एच. डी. कुमारस्वामी सरकार मंगलवार को गिर गई.

बीएसपी प्रमुख मायावती ने ट्वीट करके कहा, 'कर्नाटक में कुमारस्वामी सरकार के समर्थन में वोट देने के पार्टी हाईकमान के निर्देश का उल्लंघन करके बीएसपी विधायक एन महेश आज विश्वास मत में अनुपस्थित रहे जो अनुशासनहीनता है जिसे पार्टी ने अति गंभीरता से लिया है और इसलिए श्री महेश को तत्काल प्रभाव से पार्टी से निष्कासित कर दिया गया.'