MP: मजार का रंग किया हरा से भगवा, बवाल के बाद पुलिस ने की ये कार्रवाई
Advertisement
trendingNow11124251

MP: मजार का रंग किया हरा से भगवा, बवाल के बाद पुलिस ने की ये कार्रवाई

Mazar painted saffron: पुलिस मध्य प्रदेश (MP) की होशंगाबाद (Hoshangabad) पुलिस का कहना है कि इस घटनाक्रम को अंजाम देने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ IPC की धारा 295 (A) के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

फोटो: सोशल मीडिया

नर्मदापुरम: मध्य प्रदेश (MP) के नर्मदापुरम (होशंगाबाद) जिले में एक खेत पर स्थित हरे रंग से पुता हुए एक मजार का कुछ हिस्सा रविवार को भगवा रंग से पुता हुआ मिला. एक पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. 

  1. मजार का रंग बदला
  2. हरा से किया भगवा
  3. क्षेत्र में तनाव बरकरार

तोड़फोड़ और रंग बदलने की सूचना

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अवधेश प्रताप सिंह ने बताया कि नर्मदापुरम जिला मुख्यालय से करीब 40 किलोमीटर दूर सेमरी-हरचंद रोड़ स्थित मजार पर शनिवार-रविवार की रात्रि को तोड़फोड़ करने और केसरिया रंग पोतने की सूचना मिली.

उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और निरीक्षण के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में लिया है. इस घटना के सामने आने के बाद मुस्लिमों के एक समूह ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया और उन लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की, जिन्होंने पांच दशक पुराने मजार को भगवा रंग से रंगा.

ये भी पढ़ें: विधान सभा के बाद यूपी में MLC चुनाव के लिए घमासान, SP के बहुमत पर BJP की नजर

ये भी पढ़ें- PAK: इमरान ने लोगों को भारत के ऐसे पेट्रोल रेट बता दिए कि लोग परेशान होकर करने लगे गूगल

इन धाराओं में हुई कार्रवाई

पुलिस ने कहा कि शनिवार रात को इस कृत्य को अंजाम देने वाले अज्ञात लोगों के खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 295 (ए) के तहत मामला दर्ज किया गया है. पुलिस का कहना है कि मामले की जांच जारी है. इलाके में शांति व्यवस्था बनाए रखने के इंतजाम किए गए हैं. वहीं इस घटनाक्रम को लेकर वहां के स्थानीय लोगों में नाराजगी दिख रही है.

(इनपुट: भाषा) 

LIVE TV

 

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news