Delhi MCD Election Result: बीजेपी के लिए कहीं खुशी कहीं गम! AAP मंत्री के क्षेत्र की सारी सीट जीती, प्रदेश अध्यक्ष के इलाके में हुआ ऐसा हाल
topStories1hindi1474526

Delhi MCD Election Result: बीजेपी के लिए कहीं खुशी कहीं गम! AAP मंत्री के क्षेत्र की सारी सीट जीती, प्रदेश अध्यक्ष के इलाके में हुआ ऐसा हाल

Delhi Election Result: एमसीडी चुनावों में आम आदमी पार्टी की झाड़ू ऐसी चली कि 15 साल से एमसीडी पर राज कर रही बीजेपी बाहर नजर आ रही है. अब तक आप 110 वार्ड पर जीत हासिल कर चुकी है. वहीं बीजेपी ने 89 वार्ड फतह किए हैं. 

Delhi MCD Election Result: बीजेपी के लिए कहीं खुशी कहीं गम! AAP मंत्री के क्षेत्र की सारी सीट जीती, प्रदेश अध्यक्ष के इलाके में हुआ ऐसा हाल

Delhi MCD Chunav Result: दिल्ली नगर निगम के लिए हुए मतदान के नतीजे आज घोषित किए जा रहे हैं. इस चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत तय मानी जा रही है. एमसीडी चुनावों में आम आदमी पार्टी की झाड़ू ऐसी चली कि 15 साल से एमसीडी पर राज कर रही बीजेपी बाहर नजर आ रही है. अब तक आप 110 वार्ड पर जीत हासिल कर चुकी है. वहीं बीजेपी ने 89 वार्ड फतह किए हैं. कांग्रेस को 6 और निर्दलीय को 1 वार्ड पर जीत मिली है. 

लेकिन बीजेपी के लिए बुरी खबर भी है और अच्छी खबर भी. बुरी खबर यह है कि दिल्ली बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता के क्षेत्र वेस्ट पटेल नगर में पड़ने वाले सभी वार्डों पर बीजेपी हार गई है. वहीं आम आदमी पार्टी सरकार में कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन के क्षेत्र शकूर बस्ती में पड़ने वाले सभी तीन वार्डों पर बीजेपी ने जीत हासिल की है. इसके अलावा डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के क्षेत्र पटपड़गंज के चार में से तीन वार्डों पर बीजेपी और एक पर आप आगे चल रही है. अन्य कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत के क्षेत्र नजफगढ़ में पड़ने वाले चार में से तीन वॉर्डों पर आप पीछे चल रही है. यहां बीजेपी जीत की ओर कदम बढ़ा रही है. 

एमसीडी में कुल 250 वार्ड हैं और बहुमत के लिए 126 वार्ड में जीत जरूरी है. एमसीडी चुनावों की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू हुई थी और 9.30 बजे आए शुरुआती रुझानों में बीजेपी ने आप पर अहम बढ़त बना ली थी. हालांकि, जल्द ही रुझान ‘आप’ के पक्ष में झुकते नजर आने लगे. दिल्ली में पिछले साल तीनों निगमों का एक बार फिर विलय होने के बाद यह पहला एमसीडी चुनाव था. 2017 के चुनावों में भाजपा ने 270 वार्ड में से 181 पर जीत हासिल की थी, जबकि ‘आप’ के खाते में 48 सीटें गई थीं. वहीं, कांग्रेस 30 वार्डों में जीत के साथ तीसरे स्थान पर रही थी. 

नतीजों पर दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा, 15 साल की सत्ता विरोधी लहर के बावजूद हमारा प्रदर्शन बेहतर है. हमने नगर निगमों में दिल्ली के लोगों के कल्याण के लिए काम किया, लेकिन शायद कुछ लोग खुश नहीं हैं. हालांकि, बीजेपी के खिलाफ कोई नाराजगी नहीं है.

इस बीच, आप के कार्यालय में जश्न का माहौल है. पूरे परिसर को गुब्बारों से सजाया गया है और वहां लाउडस्पीकर पर देशभक्ति के गीत बजाए जा रहे हैं. पार्टी कार्यालय में गुब्बारे फुला रहे एक आप कार्यकर्ता ने कहा, इस बार एमसीडी में आप ही आएगी, हमको पूरा भरोसा है. नतीजों के बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के लोगों को संबोधित करने की संभावना है. दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए चार दिसंबर को चुनाव हुआ था.

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

Trending news