मेदांता हॉस्पिटल के मालिक समेत 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, ये है मामला
Advertisement

मेदांता हॉस्पिटल के मालिक समेत 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज, ये है मामला

पिछले दिनों गुरुग्राम पुलिस ने अदालत के आदेश के बाद डॉक्टर नरेश त्रेहान समेत उनकी कंपनी के बाकी डायरेक्टरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. 

फाइल फोटो

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच एजेंसी ED ने मेदांता (Medanta) अस्पताल के फाउंडर सहित कंपनी के खिलाफ PMLA का केस दर्ज किया है. गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल के फाउंडर डॉ नरेश त्रेहान समेत 16 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया  है. ED ने PMLA यानी मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत औपचारिक तौर ये मामला दर्ज किया है. 

  1. मेदांता हॉस्पिटल के मालिक समेत 13 लोगों के खिलाफ केस दर्ज
  2. आरोपियों पर PMLA का केस दर्ज किया 
  3. ईडी ने की है कार्रवाई

दरअसल पिछले दिनों गुरुग्राम पुलिस ने अदालत के आदेश के बाद डॉक्टर नरेश त्रेहान समेत उनकी कंपनी के बाकी डायरेक्टरों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी, जिसके बाद अब ईडी ने उसी एफआईआर पर मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया है. 

ये भी पढ़ें- अस्पतालों में बेड की मारामारी, क्या दिल्ली का हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर दम तोड़ चुका है?

दरअसल ये मामला मेडिसिटी के लिए 53 एकड़ भूमि के आवंटन और उसमें बनने वाले रिसर्च सेंटर, मेडिकल कॉलेज और बरती गई कई अनियमितताओं से जुड़ा हुआ है. गुड़गांव के सेक्टर 38 में स्थित करीब एक हजार करोड़ रुपए का था ये प्रोजेक्ट, साल 2009 में ही ये प्रोजेक्ट पूरा होना था. शिकायतकर्ता रमन शर्मा ने अपनी शिकायत में बताया था कि मेदांता अस्पताल के मैनेजमेंट ने पैसे को शैल कंपनियों के माध्यम से कहीं ओर निवेश कर दिया था. जिसमें मनीलॉन्ड्रिंग का केस बनता है. जिसके बाद गुरुग्राम पुलिस ने इस मामले की जांच की थी और 1 अप्रैल को गुरुग्राम पुलिस कमिश्नर ने ईडी को चिट्ठी लिखकर जांच करने की सिफारिश की थी. 

ये भी देखें-

Trending news