डेरा समर्थकों ने फिर बनाया मीडिया को निशाना, कैमरामैन को पीटा
Advertisement

डेरा समर्थकों ने फिर बनाया मीडिया को निशाना, कैमरामैन को पीटा

हरियाणा के सिरसा में स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय परिसर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे, एक समाचार चैनल के कैमरामैन पर कथित रूप से डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के अनुयायियों ने रविवार को हमला कर दिया

सिरसा में मीडियाकर्मी के साथ हुई बदसलूकी, डेरा समर्थकों ने पीटा (फोटोः एएनआई)

सिरसाः हरियाणा के सिरसा में स्थित डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय परिसर में प्रवेश करने की कोशिश कर रहे, एक समाचार चैनल के कैमरामैन पर कथित रूप से डेरा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह के अनुयायियों ने रविवार को हमला कर दिया. पीड़ित कैमरामैन की पहचान सुनील कुमार (35) के रूप में हुई है. डेरा अनुयायी उनकी कार लेकर भाग गये और उनका कैमरा भी कथित रूप से क्षतिग्रस्त कर दिया. कुमार को हाथ और पैर में चोटें आयी हैं.

  1. सिरसा में डेरा समर्थकों ने निशाने पर मीडिया
  2. डेरा सच्चा के सौदा के पास मीडियाकर्मी को पीटा 
  3. पत्रकार का कैमरा तोड़ा, कार लेकर भागे डेरा समर्थक 

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘हमने अनुयायियों के कब्जे से लूटी हुई कार बरामद कर ली है और पीड़ित ने अपनी शिकायत दर्ज करा दी है.’’ कैमरामैन एक पत्रकार के साथ डेरा मुख्यालय में प्रवेश का प्रयास कर रहे थे, उसी दौरान पंथ के अनुयायियों ने उन्हें देख लिया और उनका पीछा करने लगे. कुमार को पास के अस्पताल में ले जाया गया है.

यह भी पढ़ेंः दोषी साबित होने के बाद राम रहीम को भगाने का था प्लान, ASI ने किया खुलासा

पंचकूला में सीबीआई अदालत द्वारा डेरा प्रमुख को बलात्कार मामले में दोषी करार दिये जाने के बाद भड़की हिंसा में राम रहीम के अनुयायियों ने कुछ मीडिया कर्मियों पर हमला किया था. जिला प्रशासन ने रविवार सुबह छह से ग्यारह बजे तक के लिए डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय के आसपास के क्षेत्रों में लगे कर्फ्यू में ढील दी है. यहां 24 अगस्त को निषेधाज्ञा लगायी गयी थी.

यह भी पढ़ेंः आसान नहीं था राम रहीम को जेल भेजना, इन चार लोगों ने निभाई अहम भूमिका

मीडियाकर्मी के साथ हुई बदसलूकी पर जब सिरसा के डिप्टी कमिश्नर प्रभजोत सिंह से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि 'जो मीडियाकर्मी सुबह गए थे वो एडवेंचर करने के लिए गए गलियों से होकर गए थे, हमारे फोर्सेज के सामने कभी नहीं निकले.'

डेरा प्रमुख को दोषी करार दिये जाने के बाद हरियाणा में विभिन्न स्थानों पर हुई आगजनी और हिंसा की घटनाओं में 36 लोग मारे गये हैं और 250 लोग घायल हुए हैं. सिरसा में 58 लोग घायल हुए हैं. पड़ोसी राज्यों पंजाब, राजस्थान और दिल्ली में भी हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुई हैं.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news