तो क्या मेघालय में गठबंधन से सरकार बनाएगी BJP, नलिन कोहली ने दिए संकेत
Advertisement

तो क्या मेघालय में गठबंधन से सरकार बनाएगी BJP, नलिन कोहली ने दिए संकेत

मेघालय में इलेक्शन काउंटिंग अभी जारी है. कांग्रेस 21 सीटों पर बढ़त के साथ अन्य पार्टियों पर भारी पड़ती नजर आ रही है. वहीं दूसरे स्थान पर नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) 18 सीटों बढ़त बनाए हुए हैं.

मेघालय में जनता को मिलेगी गठबंधन की सरकार (फोटो-ANI)

नई दिल्ली: मेघालय में इलेक्शन काउंटिंग अभी जारी है. कांग्रेस 21 सीटों पर बढ़त के साथ अन्य पार्टियों पर भारी पड़ती नजर आ रही है. वहीं दूसरे स्थान पर नेशनल पीपुल्स पार्टी (एनपीपी) 18 सीटों बढ़त बनाए हुए हैं. मेघालय में बीजेपी गठबंधन करते हुए सरकार बना सकती है. मेघालय के बीजेपी प्रभारी नलिन कोहली ने इस बारे में मीडिया से बातचीत के दौरान संकेत दिए.नलिन कोहली ने मीडिया से बात करते हुए कहा, 'अगर आप अन्य पार्टियों के प्रदर्शन को देखें तो वोट कांग्रेस के खिलाफ जाते दिख रहे हैं. हमारे नेता इलेक्शन के नतीजे आने के बाद इस बात पर चर्चा करेंगे कि क्या राज्य में गठबंधन संभव है'.

  1. मेघालय में बन सकती है बीजेपी की गठबंधन सरकार!
  2. मेघालय के बीजेपी प्रभारी नलिन कोहली ने दिए संकेत
  3. चुनाव नतीजों के रुझानों में कांग्रेस चल रही है सबसे आगे

तीनों राज्यों में बनेगी बीजेपी की सरकार
इससे पहले गृह राज्य मंत्री किरण रिजीजू ने मीडिया से बात करते हुए विश्वास जताया कि तीनों राज्यों में बीजेपी की ही सरकार बनेगी. उन्होंने कहा 'तीनों राज्य नई राजनैतिक दिशा की ओर बढ़ रहे हैं. इसका राष्ट्रीय राजनीति पर भी असर पड़ेगा'.

उल्‍लेखनीय है कि मेघालय चुनाव में बीते मंगलवार को कुल 18.9 लाख मतदाताओं में से 67 फीसदी मतदाताओं ने मतदान के अंतिम घंटों तक अपने मतों का प्रयोग किया था. राज्‍य में मतदान शांतिपूर्ण रहा. राज्‍य में करीब 180 मतदान केंद्रों पर 31 ईवीएम मशीनों और 41 वीवीपैट मशीनों में तकनीकी खराबी की खबरें आई थीं. राज्य विधानसभा 2013 के चुनावों में मेघालय में 87.97 फीसदी मतदान हुआ था.

LIVE : मेघालय में कांग्रेस सब पर भारी, 21 सीटों पर किया कब्जा

कांग्रेस को है जीत का विश्वास
मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने आत्मविश्वास के साथ कहा कि कांग्रेस दोबारा से सत्ता में वापसी करेगी. संगमा ने कहा कि उनकी पार्टी 60 सदस्यीय राज्य विधानसभा में 31 के जादुई आंकड़े को पार करेगी. संगमा ने अमपाती विधानसभा क्षेत्र में चेंग्कोंपारा मतदान केंद्र पर अपना वोट डालने के बाद पत्रकारों से कहा था, "मुझे राज्य के लोगों पर पूरा विश्वास है. मेरा मानना है कि उनका कांग्रेस पार्टी में पूरा विश्वास है. हम जादुई आंकड़े को जरूर पार करेंगे." कांग्रेस ने 2013 चुनाव में 29 सीटें हासिल की थी. संगमा ने इस बार दो विधानसभाओं अमपाती और सोंगसक से चुनाव लड़ा है. कांग्रेस राज्य पर एक दशक से राज कर रही है और पार्टी ने सभी 60 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे हैं, जिसमें से मंगलवार को 59 सीटों पर मतदान हुआ.

Trending news