मेघालय चुनाव: कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट की जारी, सोनिया-शशि थरूर सबसे आगे
Advertisement

मेघालय चुनाव: कांग्रेस ने स्टार प्रचारकों की लिस्ट की जारी, सोनिया-शशि थरूर सबसे आगे

मेघालय में 27 फरवरी को मतदान होगा और नतीजे तीन मार्च को घोषित किए जाएंगे. 

राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस नेता शशि थरूर को अपने स्टार प्रचारकों में शामिल किया है.(फाइल फोटो)

शिलांग: मेघालय में फरवरी के अंत में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं और राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस पार्टी ने चुनाव प्रचार के लिए संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस नेता शशि थरूर को अपने स्टार प्रचारकों में शामिल किया है. पार्टी के एक पदाधिकारी ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने बताया कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी भी चुनाव प्रचार के लिए राज्य में लौट रहे हैं. गांधी ने पिछले महीने एक रॉक कंसर्ट के जरिए आधिकारिक रूप से चुनावी बिगुल फूंका था.

मेघालय में 27 फरवरी को मतदान होगा और नतीजे तीन मार्च को घोषित किए जाएंगे. मौजूदा 60 सदस्यों वाली विधानसभा का कार्यकाल छह मार्च को समाप्त हो रहा है. राज्य कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष और पार्टी सांसद विंसेट ए पाला ने बताया कि , “ संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस नेता शशि थरूर चुनाव प्रचारकों में शामिल हैं. इस सूची को पार्टी की चुनाव समिति ने मंजूरी दे दी है और इसे चुनाव आयोग के पास भेज दिया गया है. ” पाला ने बताया कि पार्टी के स्टार प्रचारकों के रूप में पूर्व केंद्रीय मंत्री ए के एंटनी, सलमान खुर्शीद, ऑस्कर फर्नांडिस और केरल के पूर्व मुख्यमंत्री ओमान चांडी भी चुनाव प्रचार के लिए राज्य में आएंगे . 

यह भी पढ़ें- त्रिपुरा, मेघालय, नागालैंड चुनाव : निर्वाचन आयोग आज कर सकता है चुनाव की तारीखों की घोषणा

पार्टी ने कुल 40 स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी है
पार्टी ने कुल 40 स्टार प्रचारकों की सूची सौंपी है .विधानसभा चुनाव प्रचार अभियान के लिए पार्टी के 20 स्टार प्रचारक जहां इसी राज्य से हैं .  वहीं 20 अन्य बाहर से आ रहे हैं . इसी राज्य से आने वाले स्टार प्रचारकों में मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा और उनके भाई जेनिथ संगमा, राज्य पार्टी प्रभारी सेलेस्तिन लिंगदोह, केबिनेट मंत्रियों में आर वी लिंगदोह, एम एम डंग्गो, एचडीआर लिंगदोह और राज्यसभा सदस्य वानसुक सीम शामिल हैं . 

ये भी देखे

Trending news