Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों के बीच मेघालय ने घटाए दाम, जानें कितना सस्ता हुआ ईंधन

Petrol-Diesel Prices Today: पेट्रोल और डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच मेघालय सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट घटा दिया है. जिससे ईंधन पांच रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया. इससे पहले असम पेट्रोल और डीजल पर अतिरिक्त टैक्स वापस ले चुका है. 

Petrol-Diesel की बढ़ती कीमतों के बीच मेघालय ने घटाए दाम, जानें कितना सस्ता हुआ ईंधन
फाइल फोटो.

नई दिल्ली: पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) की बढ़ती कीमतों के बीच एक राज्य ऐसा है भी है जहां पेट्रोल-डीजल की कीमतें घट गई हैं. दरअसल, मेघालय सरकार ने पेट्रोल और डीजल पर वैट घटा दिया है. इससे ईंधनों की खुदरा कीमतें पांच रुपये प्रति लीटर से अधिक कम हो गई हैं. इससे पहले असम सरकार ने आम लोगों को राहत देते हुए 12 फरवरी को पेट्रोल और डीजल पर अतिरिक्त टैक्स वापस ले लिया था जिससे ईंधन पांच रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया.

मेघालय मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से जारी बयान के मुताबिक, उपभोक्ताओं को राहत देने के लिए सरकार ने 2 रुपये प्रति लीटर की पिछली छूट के बाद पेट्रोल की कीमत में 5.4 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 5.1 रुपये प्रति लीटर की कमी करने का फैसला किया है. 16 फरवरी की आधी रात से पेट्रोल 85 रुपये 86 पैसे प्रति लीटर की दर से बिकेगा. वहीं डीजल 79 रुपये 13 पैसे प्रति लीटर उपलब्ध होगा.

ये भी पढ़ें- पेट्रोल के दाम में लगी 'आग' के बीच इस पंप ने दिया 'फ्री' का ऑफर...

बता दें कि मेघालय की राजधानी शिलांग में आज पेट्रोल 91 रुपये 26 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है. वहीं दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत आज 89.29 रुपये है. पिछले आठ दिनों में दिल्ली में पेट्रोल 2 रुपये 34 पैसा और डीजल 2 रुपये 57 पैसा महंगा हुआ है.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.