Meghalaya Governor: मेघालय के राज्यपाल ने हिसार में एक बार फिर बेबाकी से बात की
Advertisement

Meghalaya Governor: मेघालय के राज्यपाल ने हिसार में एक बार फिर बेबाकी से बात की

Satya Pal Malik: मेघालय के राज्यपाल ने हिसार में केंद्र सरकार को घेरते हुए कहा कि सरकार को एमएसपी पर कानून (MSP Law) बनाना चाहिए.

Meghalaya Governor: मेघालय के राज्यपाल ने हिसार में एक बार फिर बेबाकी से बात की

Meghalaya Governor Satya Pal Malik: मेघालय के राज्यपाल सत्यपाल मलिक हिसार (Hisar) में एक बार फिर बेबाक बात करते नजर आए. मलिक राजस्थान से लौटते हुए कुछ देर के लिए हिसार रुके थे. 

केंद्र सरकार पर कही ये बात

राज्यपाल सत्यपाल मलिक (Satya Pal Malik) ने कहा कि सीबीआई ने उनसे संपर्क नहीं किया. अगर पूछेंगे तो बता दूंगा. मुझे कुछ चीज छिपानी नहीं है. मलिक 300 करोड़ रुपये की घूस (Bribe) के ऑफर से संबंधित सवाल का जवाब दे रहे थे. 

ये भी पढें: Indian Army: सैनिक घायल करने वाले को कमांडर ने मार गिराया, अस्पताल में दी उसे खबर

'किसानों की लड़ाई लड़ता रहूंगा'

उन्होंने इस दौरान दोहराया कि केंद्र सरकार किसानों (Farmers) के मामले पर ज्यादा गंभीर नहीं है. मामले को लंबा खींच रही है. सत्यपाल मलिक ने कहा कि एमएसपी पर कानून बनाना चाहिए. मीडिया से बातचीत में राज्यपाल ने कहा कि वो पैदाइशी किसान हैं और उन्हें किसी पद की लालसा नहीं है. एमएसपी कमेटी (MSP Committee) अब तक नहीं बनाए जाने के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि मैं किसी पार्टी में जाने के बजाए किसानों की लड़ाई लड़ता रहूंगा.

ये भी पढें: High Blood Pressure Causes: क्या आपका ब्लड प्रेशर हमेशा रहता है हाई, जानें इसके कारण

'देश में बहुत ज्यादा बेरोजगारी'

महंगाई पर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं है कि पेट्रोल (Petrol) के दाम अंतरराष्ट्रीय बाजार में इतने महंगे हैं. टैक्स (Tax) ज्यादा लगाया जा रहा है. उन्होंने कहा कि देश में बहुत अधिक बेरोजगारी (Unemployment) है. जब तक युवा को नौकरी नहीं मिल जाती तब तक सरकार को ग्रेजुएट को 10,000 रुपये और इससे कम को 5,000 रुपये प्रतिमाह भत्ता देना चाहिए.

LIVE TV

Trending news