महबूबा बोलीं-इस्‍लाम में हाथ जोड़ना हराम है, लेकिन फ‍िर भी मैं हाथ जोड़कर कहती हूं...
Advertisement

महबूबा बोलीं-इस्‍लाम में हाथ जोड़ना हराम है, लेकिन फ‍िर भी मैं हाथ जोड़कर कहती हूं...

पीडीपी की मुखिया महबूबा मुफ्ती ने इस एडवाइजरी के बाद रात 9 बजे श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. उन्‍होंने कहा, मैंने 70 साल में घाटी में डर और भय का ऐसा माहौल नहीं देखा. प्रशासन की इस एडवाइजरी ने घाटी में डर का माहौल बना दिया है.

महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार रात को दूसरे नेताओं के साथ राज्‍यपाल सत्‍यपाल मलिक से मुलाकात की. फाेटो: एएनआई

श्रीनगर: जम्‍मू-कश्‍मीर में अमरनाथ यात्रा पर प्रशासन की नई एडवाइजरी ने यात्रा पर सवाल खड़े कर दिए हैं. प्रशासन की ओर से कहा गया है कि यात्रा समय से पहले खत्‍म की जा सकती है. जो लोग घाटी में हैं, वह वापस लौटें. इस एडवाइजरी के बाद जम्‍मू कश्‍मीर के मुख्‍य दल पीडीपी और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस ने सख्‍त ऐतराज जताया है. उन्‍होंने कहा है कि इससे डर का माहौल बना है.

महबूबा ने कहा, इस्‍लाम में हाथ जोड़ना हराम है, लेकिन फिर भी मैं हाथ जोड़कर सरकार से कहती हूं कि कश्‍मीरियों से उनकी पहचान मत छीनिए. पीडीपी की मुखिया महबूबा मुफ्ती ने इस एडवाइजरी के बाद रात 9 बजे श्रीनगर में एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस की. उन्‍होंने कहा, मैंने 70 साल में घाटी में डर और भय का ऐसा माहौल नहीं देखा. प्रशासन की इस एडवाइजरी ने घाटी में डर का माहौल बना दिया है.   महबूबा ने कहा, जैसा डर अभी फैला है, वैसा उन्‍होंने कभी नहीं देखा. एक तरफ राज्‍यपाल कह रहे हैं कि यहां पर हालात सामान्‍य हैं, वहीं दूसरी केंद्र सरकार यहां पर लगातार सैनिकों की संख्‍या बढ़ा रही है.

प्रधानमंत्री कहते हैं कि हम कश्‍मीरियों का दिल जीतेंगे. लेकिन इस तरह की अफवाहों का यहां क्‍या काम. आपके यात्री तो वापस चले जाएंगे, लेकिन जम्‍मू एंड कश्‍मीर के लोग कहां जाएंगे.

कश्‍मीर के डिवीजनल कमि‍श्‍नर ने कहा, नई एडवाइजरी के बाद कहीं भी कर्फ्यू नहीं लगाया गया है. घाटी में शनिवार को स्‍कूल सामान्‍य तरीके से खुलेंगे. हमें शांति व्‍यवस्‍था बनाए रखना है. गृह मंत्रालय ने जो एडवायजरी जारी की है, वह उन्‍होंने अपने इनपुट के आधार पर जारी की है.

Trending news