महबूबा मुफ्ती का भाजपा पर बड़ा आरोप, बोलीं- 'ये लोग मुल्क तोड़ना चाहते हैं'
Advertisement

महबूबा मुफ्ती का भाजपा पर बड़ा आरोप, बोलीं- 'ये लोग मुल्क तोड़ना चाहते हैं'

Mehbooba Mufti's allegation on BJP: जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना साधा है. उन्होंने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि ये लोग देश को तोड़ना चाहते हैं.

महबूबा मुफ्ती का भाजपा पर बड़ा आरोप, बोलीं- 'ये लोग मुल्क तोड़ना चाहते हैं'

नई दिल्लीः पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने भाजपा पर गंभीर आरोप लगाया है. उन्होंने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि ये लोग धर्म के आधार पर लोगों को बांटना चाहते हैं. इन लोगों (भाजपा) की साजिश मुल्क को तोड़ने की है. मुफ्ती ने कहा कि ये लोग देश में लोगों को धर्म के नाम पर भड़काकर कई पाकिस्तान बनाना चाहते हैं.

  1. महबूबा मुफ्ती का भाजपा पर बड़ा आरोप
  2. भाजपा पर लगाया देश को तोड़ने का आरोप
  3. भाजपा का नाम लिए बिना साधा निशाना

'ये लोग देश को एक और विभाजन की ओर ले जा रहे'

महबूबा मुफ्ती ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि ये लोग देश को एक और विभाजन की ओर ले जा रहे हैं. महबूबा ने कल सोमवार को आरएसपुरा में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था, ‘(पाकिस्तान के संस्थापक मोहम्मद अली) जिन्ना ने इतिहास में इस देश का विभाजन किया लेकिन आज एक बार फिर देश को सांप्रदायिक आधार पर बांटने के लिए हर कोशिश की जा रही है. ये लोग (भाजपा) एक और विभाजन चाहते हैं.’

भाजपा से मिलकर लड़ना होगा

मुफ्ती ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की हत्या नाथू राम गोडसे ने की और उसकी विचारधारा का पालन आज गोडसे के सैकड़ों और हजारों फॉलोअर कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोगों को भाजपा और अन्य फासीवादी ताकतों के ‘नापाक मंसूबों’ से मिलकर लड़ना होगा.

'एक बार फिर गांधी को मरने नहीं दें'

उन्होंने आगे कहा, ‘अगर हम इस धार्मिक विभाजन को होने देंगे तो भगत सिंह जैसे स्वतंत्रता सेनानियों का बलिदान बेकार चला जाएगा. इसलिए एक बार फिर गांधी को मरने नहीं दें. हमारी पार्टी गांधीवादी विचारधारा को मरने नहीं देगी.’ महबूबा ने दावा किया कि भाजपा को कश्मीर में कोई जगह नहीं मिलेगी. उन्होंने दावा किया कि केवल भाड़े के एजेंट वहां पार्टी का झंडा उठा रहे हैं जबकि जम्मू में ‘सांप्रदायिक ताकतों से’ मुकाबला करने के लिए खड़ा होना अनिवार्य है. इसके साथ ही महबूबा ने देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू की उनकी ‘धर्मनिरपेक्षता’ को लेकर विश्वसनीयता और भारत को विकास और समृद्धि की राह पर ले जाने के लिए तारीफ की.

(भाषा इनपुट के साथ)

 

 

Trending news