यौन उत्पीड़न मामले की जांच में देरी, मेनका गांधी के मंत्रालय ने एयर इंडिया प्रमुख को तलब किया
Advertisement

यौन उत्पीड़न मामले की जांच में देरी, मेनका गांधी के मंत्रालय ने एयर इंडिया प्रमुख को तलब किया

राष्ट्रीय विमानन कंपनी की एक एयर होस्टेस ने एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी. अधिकारी ने बताया कि यह जांच अभी तक पूरी नहीं हुई है और मंत्रालय ने जांच में देरी की वजह बताने के लिए खरोला को 23 अगस्त को तलब किया है.

यौन उत्पीड़न मामले की जांच में देरी, मेनका गांधी के मंत्रालय ने एयर इंडिया प्रमुख को तलब किया

नई दिल्ली : महिला एवं बाल विकास मंत्रालय (डब्ल्यूसीडी) ने यौन उत्पीड़न के एक मामले की जांच पूरी होने में देरी के लिए एयर इंडिया के प्रमुख प्रदीप सिंह खरोला को अगले सप्ताह तलब किया है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि केन्द्रीय मंत्री मेनका गांधी ने एयर इंडिया की आंतरिक शिकायत समिति के प्रमुख को जून में जांच पूरी करने के निर्देश दिए थे. राष्ट्रीय विमानन कंपनी की एक एयर होस्टेस ने एक वरिष्ठ अधिकारी के खिलाफ यौन उत्पीड़न की शिकायत दर्ज कराई थी. अधिकारी ने बताया कि यह जांच अभी तक पूरी नहीं हुई है और मंत्रालय ने जांच में देरी की वजह बताने के लिए खरोला को 23 अगस्त को तलब किया है.

उन्होंने बताया कि गांधी ने नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु के समक्ष भी यह मामला उठाया है. एयर होस्टेस ने आरोप लगाया है कि एक सीनियर एक्जीक्यूटिव पिछले छह साल से उसका उसका यौन उत्पीड़न कर रहा है. पीड़िता ने उसे ‘दरिंदा’ और उसके समान करार दिया और कहा कि वह हार्वे वाइंस्टीन से कम नहीं है. वाइंस्टीन हॉलीवुड फिल्ममेकर है जिस पर बड़ी संख्या में अभिनेत्रियों ने यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए हैं.

क्‍या Air India की उड़ानों पर लगेगा ब्रेक? यात्रियों को झेलनी पड़ सकती है बड़ी मुसीबत

एयर होस्टेस ने कहा कि उसने पिछले वर्ष सितंबर में एयर इंडिया में शिकायत दर्ज कराई और एयरलाइन के तत्कालीन सीएमडी को भी लिखा था लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला. एयर होस्टेस ने सुरेश प्रभु को पत्र लिखा है और उसकी एक प्रति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को भी भेजी है, जिसमें उसने मामले की जांच के लिए निष्पक्ष जांच समिति गठित करने की मांग की है.

Trending news