दिल्ली में सभी लाइनों पर वापस बहाल हुई मेट्रो सेवा, DMRC ने ट्वीट कर दी ये जानकारी
Advertisement

दिल्ली में सभी लाइनों पर वापस बहाल हुई मेट्रो सेवा, DMRC ने ट्वीट कर दी ये जानकारी

दिल्ली में किसान आंदोलन के कारण बंद किए गए ग्रीन लाइन के 6 मेट्रो स्टेशनों को वापस खोल दिया गया है. DMRC ने ट्वीट करके ये जानकारी साझा की है. यात्रियों को कल सुबह से पहले की तरह सभी लाइनों पर मेट्रो मिलेगी.  

दिल्ली में सभी लाइनों पर वापस बहाल हुई मेट्रो सेवा, DMRC ने ट्वीट कर दी ये जानकारी

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली में सभी लाइनों पर मेट्रो (Delhi Metro) सेवा का संचालन वापस शुरू हो गया है. दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के जरिए ये जानकारी साझा करते हुए लिखा, 'शाम 5:35 से सभी लाइनों पर सामान्य रूप से मेट्रो सेवाएं शुरू कर दी गई हैं. कल से पहले की तरह मेट्रो सेवाएं जारी रहेंगी.'

दरअसल, दिल्ली में किसान आंदोलन (Farmers protest) तेज होने के बाद DMRC ने ग्रीन लाइन रूट के 6 मेट्रो स्टेशन ब्रिगेडियर होशियार सिंह स्टेशन, बहादुरगढ़ सिटी, पंडित श्रीराम शर्मा स्टेशन, टीकरी बॉर्डर, टीकरी कलां और घेवरा स्टेशन पर लोगों की एंट्री-एग्जिट को बंद कर दिया था. हालांकि, दिल्ली से एनसीआर जाने वाली ट्रेनें चलती रहीं.

ये भी पढ़ें:- कौन सी Corona Vaccine से होगा भारतीयों का इलाज! जानिए 'रेस' में कौन है आगे

गुरुवार को DMRC ने जारी की थी एडवाइजरी
DMRC ने गुरुवार को एडवाइजरी जारी करते हुए ये जानकारी दी थी कि शुक्रवार को दिल्ली मेट्रो की सेवाएं पड़ोसी शहरों से राष्ट्रीय राजधानी तक स्थगित रहेंगी. हालांकि, दिल्ली से राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) के हिस्सों के लिए मेट्रो सेवाएं उपलब्ध होंगी. दिल्ली मेट्रो (डीएमआरसी) ने ट्विटर पर कहा, 'दोपहर 2 बजे से दिल्ली से NCR खंडों के लिए मेट्रो सेवाएं उपलब्ध होंगी. हालांकि, एनसीआर खंडों से दिल्ली के लिए सेवाएं अब भी अगली सूचना तक सुरक्षा कारणों से स्थगित हैं.'

ये भी पढ़ें:- हैदराबाद के Agastya Jaiswal ने किया कमाल, महज 14 साल में ग्रेजुएशन कर रचा इतिहास

दिल्ली बॉडर्स पर तैनात हैं भारी पुलिस बल
किसानों की योजना राष्ट्रीय राजधानी को जोड़ने वाले पांच राजमार्गों के रास्ते दिल्ली पहुंचने की थी. दिल्ली पुलिस ने विभिन्न किसान संगठनों से इस संबंध में प्राप्त सभी अनुरोधों को खारिज कर दिया है. इसके अलावा दिल्ली पुलिस ने चेतावनी दी है कि कोविड​​-19 महामारी के प्रकोप के बीच वे शहर में किसी भी सभा के आयोजन के लिए आते हैं तो उनके खिलाफ कड़ा एक्शन लिया जाएगा.  दिल्‍ली की सीमाओं पर जहां बड़ी संख्‍या में पुलिसबल तैनात कर दिया गया है. वहीं इन्‍हें सीमा में घुसने से रोकने के लिए पुलिस ने पहली बार तीन नए तरीके अपनाए हैं.

LIVE TV

Trending news