Farmers Protest के कारण लोगों को भारी परेशानी, Truck ड्राइवरों को नहीं मिल रहा खाना

किसानों के प्रदर्शन (Farmers Protest) के कारण जींद में हरियाणा और पंजाब (Haryana-Punjab) बॉर्डर पर ट्रकों की लंबी लाइन लग गई है और ट्रक ड्राइवरों को खाना तक नहीं मिल पा रहा है.

Farmers Protest के कारण लोगों को भारी परेशानी, Truck ड्राइवरों को नहीं मिल रहा खाना
पंजाब हरियाणा बॉर्डर पर जाम लग गया है.

नई दिल्ली: कृषि कानूनों (Agricultural Law) के खिलाफ किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. इसे देखते हुए दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) ने दिल्ली और एनसीआर (Delhi-NCR) के बीच मेट्रो सेवा बंद कर दी है, जिस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इसके अलावा जींद में हरियाणा और पंजाब बॉर्डर पर ट्रकों की लंबी लाइन लग गई है और ट्रक ड्राइवरों को खाना तक नहीं मिल पा रहा है.

नोएडा जाने वाले लोग परेशान
मेट्रो (Metro) के जरिए दिल्ली से नोएडा जाने वाले लोगों को मयूर विहार स्टेशन पर उतरना पड़ रहा है. इसके बाद लोग यहां से ऑटो या टैक्सी लेकर नोएडा की तरफ जा रहे हैं. हालांकि ब्लू लाइन मेट्रो अशोक नगर तक चल रही है, जबकि अशोक नगर से नोएडा सिटी सेंटर के बीच मेट्रो सेवा बंद है. इसके अलावा दिल्ली से लगने वाले हरियाणा बॉर्डर पर भी मेट्रो सेवा बंद है. इस कारण लोगों को बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

LIVE TV

ये भी पढ़ें- किसान रैली: Delhi Metro के शेड्यूल में बदलाव, देखें टाइमिंग और रूट की पूरी डिटेल

ट्रक ड्राइवरों को नहीं मिल पा रहा खाना
किसान आंदोलन की वजह से जींद में हरियाणा और पंजाब के दातासिंह बार्डर पर ट्रकों की लगी लंबी लाइन लग गई है. बताया जा रहा है कि अलग-अलग राज्यों से आए 200 से ज्यादा ट्रक यहां खड़े हैं. पुलिस ने ट्रकों को बॉर्डर पर रोक दिया है. जाम में फंसे ड्राइवरों का कहना है कि इस इलाके में या आसपास नहीं और इस कारण उन्हें खाना और पानी भी नहीं मिल पा रहा है. ट्रको की संख्या को देखते कुछ लोगों ने ब्लैक में समान बेचना शुरू कर दिया है और ज्यादा कीमत वसूल रहे हैं. ड्राइवरों का कहना है कि जींद पुलिस को चाहिए था कि इन्हें बार्डर ओर रोकने की बजाए जींद में ही कहीं रोक देते. अभी आसपास खाने का सामान लेने जाओ तो दोगुने दाम में मिल रहा है.

सुरक्षा के कड़े इंतजाम
दिल्ली-उत्तर प्रदेश के गाजीपुर बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. पुलिस और सीआईएसएफ के जवान बड़ी संख्या में बॉर्डर पर तैनात हैं. किसान बॉर्डर को पार ना कर पाए इसके लिए तमाम इंतजाम किए गए हैं. फिलहाल गाजीपुर बॉर्डर पर ट्रैफिक स्थिति सामान्य है.

DND पर की गई है बैरिकेडिंग
आंदोलनकारी किसानों को दिल्ली में घुसने से रोकने के लिए दिल्ली पुलिस भी तमाम स्तर पर जुटी हुई है. इसके लिए दिल्ली की सीमाओं को किसानों के लिए सील कर दिया गया है. पंजाब से आ रहे किसानों के समर्थन में ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद के किसान भी दिल्ली में न घुस जाएं. इस आशंका को देखते हुए नोएडा पुलिस ने DND पर भी बैरिकेडिंग लगा दी है. इसके साथ ही वहां पर पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. यूपी की सीमा में नोएडा पुलिस भी DND पर  पहुंच गई है. फिलहाल DND पर सामान्य यातायात चालू है और कोई जाम नहीं लगा है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.