close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

सभी राज्यों के एटीएस प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे गृह मंत्री अमित शाह: सूत्र

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) देश के ATS प्रमुखों की कांफ्रेंस करवा रहा है यह कॉन्फ्रेंस 14 और 15 अक्टूबर को होनी है.

सभी राज्यों के एटीएस प्रमुखों के साथ बैठक करेंगे गृह मंत्री अमित शाह: सूत्र

नई दिल्लीः देश की आंतरिक सुरक्षा को गृह मंत्री अमित शाह सभी राज्यों के एटीएस (Anti Terrorist Squad) के साथ बैठक करने जा रहे हैं. गृह मंत्रालय के सूत्रों के हवाले से खबर है कि गृहमंत्री अमित शाह सभी राज्यो के एटीएस चीफ के साथ बैठक करेंगे. ऐसा बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहाकार अजीत डोभाल भी इस बैठक में शामिल होंगे. बैठक में सभी राज्यों के एटीएस चीफ एंटी टेररिज्म से जुड़े वर्तमान मुद्दों पर अपना प्रेजेंटेशन देंगे.

दरअसल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) देश के ATS प्रमुखों की कांफ्रेंस करवा रही है, यह कॉन्फ्रेंस 14 और 15 अक्टूबर को होनी है.

बता दें कि 24 सितंबर को गुजरात में 'जिहादी' षडयंत्र मामले में वांछित एक व्यक्ति को उस समय गिरफ्तार किया गया जब वह सऊदी अरब से अहमदाबाद हवाईअड्डे पर पहुंचा था. युसूफ अब्दुल वहाब शेख पाकिस्तानी संस्था आईएसआईएस ,लश्कर-ए-तैयबा जैसे संस्था कि मदद कर गुजरात के भारतीय जनता पार्टी के नेता हरेन पंड्या जगदीश तिवारी और जयदीप पटेल की हत्या कर के गुजरात 2002 दंगों का बदला लेना चाहते था.

अहमदाबाद क्राइम ब्रांच और एटीएस की टीम को सरखेज के जुहापुरा रहने वाले युसूफ शेख जो 16 साल से जिद्दा में रह रहे आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जिला पुलिस की तफ्तीश में यह सामने आया है कि युसूफ शेख गुजरात 2002 के दंगों के बाद के नाम पर गुजरात में दहशत में जाने वाला था लेकिन क्राइम ब्रांच की टीम ने के मंसूबों पर पानी फेर दिया. पुलिस और इमिग्रेशन विभाग की कहि पोल खुलते नजर आ रही है.

क्योंकि यूसुफ अब्दुल वहाब शेख ने 2003 में जेद्दाह से 3 लाख रुपये टेरर फंड के तौर पर अहमदाबाद भेजे थे जिस में से आर्म्स,एम्यूनेशन खरीदा था तो फिर वॉन्टेड आरोपी होने के बावजूद भारतीय पासपोर्ट 2016 में रिन्यू कैसे हुआ और ओर इसमें किसकी मददगारी है वह जांच के बाद ही पता चल सकता है.