एमआईडीसी भूमि सौदा: बीजेपी नेता एकनाथ खडसे को कोर्ट ने दी क्लीन चिट

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में कहा कि देखना होगा कि अदालत रिपोर्ट को स्वीकार करती है या नहीं.

एमआईडीसी भूमि सौदा: बीजेपी नेता एकनाथ खडसे को कोर्ट ने दी क्लीन चिट
पुणे के एक कारोबारी हेमंत गवांडे ने मई 2016 को इस संबंध में एक शिकायत दर्ज कराई थी. (फाइल फोटो)

पुणे : भ्रष्टाचार रोधी ब्यूरो (एसीबी) ने एमआईडीसी भूमि की खरीद में कथित अनियमितताओं के संबंध में पुणे की एक अदालत में विस्तृत रिपोर्ट सौंपी. यह मामला महाराष्ट्र के पूर्व राजस्व मंत्री एकनाथ खड़से से जुड़ा है. हालांकि एसीबी ने रिपेार्ट की जुड़ी जानकारी देने से इंकार किया जबकि खड़से ने जांच में क्लीन चिट मिलने का भरोसा जताया. 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में कहा कि देखना होगा कि अदालत रिपोर्ट को स्वीकार करती है या नहीं. इस मामले में जांच के बाद पुणे पुलिस की एसीबी ने यहां एसीबी अदालत में रिपोर्ट सौंपी.  संपर्क किये जाने पर एसीबी के पुलिस अधीक्षक संदीप दीवान ने आज कहा , 'अदालत को 27 अप्रैल को रिपोर्ट सौंपी गई.यह विस्तृत जांच रिपोर्ट 22 पेज की है.'

हालांकि दीवान ने रिपोर्ट की कोई जानकारी देने से इंकार कर दिया और कहा कि मामला अदालत में विचाराधीन है. पुणे के एक कारोबारी हेमंत गवांडे ने मई 2016 को इस संबंध में एक शिकायत दर्ज कराई थी. 

उन्होंने आरोप लगाया था कि खड़से ने मंत्री के रूप में अपनी शक्ति का दुरूपयोग किया और 40 करोड़ रुपये के बाजार भाव के विपरीत 3 . 75 करोड़ रुपये में अपने रिश्तेदार के नाम पर पुणे के भोसारी क्षेत्र में महाराष्ट्र औद्योगिक विकास निगम ( एमआईडीसी ) की स्वामित्व वाली जमीन खरीदी थी.