close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पटरी पर लौट रही है जम्मू कश्मीर के लोगों की जिंदगी, आज खुलेंगे माध्यमिक स्कूल

अधिकारियों ने कहा कि प्राइमरी स्कूलों को खोले जाने के बाद स्थानीय लोगों और बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला था, जिसके बाद माध्यमिक स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है.

पटरी पर लौट रही है जम्मू कश्मीर के लोगों की जिंदगी, आज खुलेंगे माध्यमिक स्कूल
बुधवार से कश्मीर घाटी में सभी मध्य स्तर के स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है.

श्रीनगरः जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 के हटाए जाने के बाद धीरे-धीरे सब सामान्य हो रहा है. इसी क्रम में सरकार ने प्राइमरी स्कूलों को फिर से खोलने के बाद, बुधवार से कश्मीर घाटी में सभी माध्यमिक स्कूलों को फिर से खोलने का फैसला किया है. अधिकारियों ने कहा कि प्राइमरी स्कूलों को खोले जाने के बाद स्थानीय लोगों और बच्चों में काफी उत्साह देखने को मिला था, जिसके बाद माध्यमिक स्कूलों को खोलने का फैसला लिया गया है. बुधवार को घाटी में सभी माध्यमिक स्कूल खुल गए हैं. अधिकारियों को उम्मीद है कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में बच्चे स्कूलों में उपस्थिति दर्ज करवाएंगे.

देखिए LIVE TV 

सिविल सेवाएं भी हो रही हैं सामान्य
घाटी में आपूर्ति स्टॉक की उपलब्धता के बारे में, यह बताया गया कि पीएचई, पीडीडी, खाद्य और सिविल सेवा आदि आवश्यक सेवाएं लगातार काम कर रही हैं. यह भी बताया गया कि सिविल सचिवालय, श्रीनगर में 98 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज की गई जो अन्य सरकारी कार्यालयों में भी तेजी से बढ़ रही है.

यहां कोई दिक्कत नहीं हैः डीआईजी
स्कूल खुलने से पहले डीआईजी सेंट्रल कश्मीर, वी. के वर्दी ने अपने बयान में कहा है कि कश्मीर में सबकुछ शांतिप्रिय है. जिन क्षेत्रों से पाबंदी हटाया गया है, वहां की हालात सामान्य है. कहीं कोई दिक्कत नहीं है. जम्मू-कश्मीर की सूचना और जनसंपर्क निदेशक डॉक्टर सैयद सहरीश असगर का. सैयद सेहरीश असगर मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि घाटी में किसी भी तरह की कोई बड़ी कानून-व्यवस्था की घटना नहीं हुई है. कहीं गोली नहीं चली है. धीरे-धीरे जीवन सामान्य हो रहा है. जनता ने शांति बनाए रखने में सबसे ज्यादा मदद की है.