close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

गृह मंत्रालय ने हटाई 9 वीवीआईपी की सुरक्षा, बरकरार रहेगी कमलनाथ की जेड सिक्‍योरिटी

गृह मंत्रालय ने एनआईए के आईजी जीपी सिंह की जेड कैटेगरी सुरक्षा को जारी रखने का फैसला किया है.  

गृह मंत्रालय ने हटाई 9 वीवीआईपी की सुरक्षा, बरकरार रहेगी कमलनाथ की जेड सिक्‍योरिटी
समीक्षा के बाद गृह मंत्रालय ने आरएसएस के इंद्रेश कुमार की सुरक्षा को भी वापस ले लिया है. (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: गृह मंत्रालय ने बुधवार को एक अहम फैसला लेते हुए 9 वीवीआईपी की सिक्‍योरिटी वापस ले ली है. जिन वीवीआईपी की सिक्‍योरिटी वापस ली गई है, उसमें कांग्रेस के नेता प्रताप सिंह बाजवा भी शामिल हैं. प्रताप सिंह बाजवा की सुरक्षा में सीआईएसएफ के कमांडो को तैनात किया गया था. 

कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा के अतिरिक्‍त जिन वीवीआईपी की सुरक्षा वापस ली गई है, उसमें पूर्व ISRO चीफ के.राधाकृष्‍णन, आचार्य प्रमोद कृष्‍णन, पूर्व सांसद उदित राज, ब्रजेश पाठक, रमाशंकर कठेरिया, जगत गुरु शंकराचार्य स्‍वामी राजेश्‍वर नाथ जी महाराज का नाम शामिल है. 

बीजेपी के नेताओं की भी हटी सुरक्षा 
गृह मंत्रालय ने समीक्षा के बाद बीजेपी और आरएसएस के भी नेताओं की सुरक्षा वापस ली है. जिसमें बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव ओम प्रकाश माथुर भी शामिल हैं. ओम प्रकाश माथुर की सुरक्षा में सीआईएसएफ के जवान तैनात थे. इसके अलावा, आरएसएस के इंद्रेश कुमार की सुरक्षा व्‍यवस्‍था भी हटा ली गई है. 

LIVE TV:

जारी रहेगी कमलनाथ की जेड सिक्‍योरिटी
गृह मंत्रालय ने समीक्षा के बाद मध्‍य प्रदेश के मुख्‍यमंत्री कमलनाथ की जेड प्‍लस सुरक्षा को बरकरार रखने का फैसला किया है. इनकी सुरक्षा में गृह मंत्रालय ने कोई कटौती नही की है. कमलनाथ को CISF की Z कैटेगरी की सुरक्षा मिली है. इसके अलावा एनआईए के आईजी जीपी सिंह की जेड कैटेगरी सुरक्षा जारी रहेगी.