इस्पात मंत्रालय ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद को बढ़ाया हाथ, 20 हजार सेट बर्तन भेजे गए
Advertisement

इस्पात मंत्रालय ने केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद को बढ़ाया हाथ, 20 हजार सेट बर्तन भेजे गए

माननीय केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में इस्पात मंत्रालय के प्रमुख सार्वजनिक उपक्रमों ने मिलकर केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. 

केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली/सेलम: माननीय केंद्रीय इस्पात मंत्री चौधरी बीरेंद्र सिंह के मार्गदर्शन में इस्पात मंत्रालय के प्रमुख सार्वजनिक उपक्रमों ने मिलकर केरल के बाढ़ प्रभावित लोगों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है. इसके तहत, स्टील अथॉरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) की 20,000 थाली और गिलास सेट की आपूर्ति करने की योजना है. ये थाली और गिलास सेट, सेल के सेलम स्टेनलेस स्टील से बने हैं.  तात्कालिक ज़रूरत को ध्यान में रखते हुए, सेल के सेलम स्टील प्लांट ने 29 अगस्त को ही 5000 थाली और गिलास के सेट केरल रवाना कर दिया है. इस सप्ताह के भीतर सेल का सेलम संयंत्र निर्धारित 20,000 थाली और गिलास सेट की पूरी खेप भेजगा. इसके बाद भी यदि और ज़रूरत होगी तो संयंत्र उसे पूरा करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए पूरे देश से सभी वर्ग के लोगों ने हाथ बढ़ाया है. बाढ़ प्रभावित केरल की मदद के लिए नौसेना के जवानों ने अपने वेतन से 8.92 करोड़ रूपये मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष में गुरुवार को दान दिए. एक आधिकारिक विज्ञप्ति में बताया गया कि नौसेना के चीफ एडमिरल सुनील लांबा ने यहां मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को चेक सौंपा. 

नौसेना ने केरल के मुख्यमंत्री कोष में दिए 8.92 करोड़ रुपये

इसके अलावा तमाम राज्यों के मुख्यमंत्रियों की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया गया. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने 10 करोड़ मुख्यमंत्री राहत कोष से मदद की. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी केरल बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए 1 करोड़ रुपए की आर्थिक मदद दी. केरल बाढ़ में करीब 483 लोगों की मौत हो गई. प्रदेश के सीएम विजयन ने कहा कि बाढ़ की वजह से करीब 20 हजार करोड़ से ज्यादा संपत्ति को नुकसान पहुंचा है.

Trending news