इस शख्स को पहले हुआ डेंगू-मलेरिया, फिर COVID और अब नई मुसीबत में
Advertisement

इस शख्स को पहले हुआ डेंगू-मलेरिया, फिर COVID और अब नई मुसीबत में

ब्रिटिश नागरिक इयान जोनस एक-दो नहीं बल्कि कई बार मौत को मात देने में सफल रहे. भारत में रहने के दौरान पहले उन्हें डेंगू-मलेरिया हुआ, फिर कोरोना (CoronaVirus) और इसके बाद कोबरा ने काट लिया. उनके इलाज के लिए दुनियाभर से लोगों ने दिल खोलकर दान दिया है.

जब इयान जोनस जोधपुर में अपने कार्यालय में आराम कर रहे थे, तभी कोबरा ने उन्हें काट लिया.

जयपुर: ब्रिटिश मूल के नागरिक इयान जोनस (Ian Jones) को भारत में पहले डेंगू और मलेरिया ने जकड़ा, फिर उन्हें कोरोना (CoronaVirus) हुआ. इन तीनों बीमारियों को मात देने के बाद जब उन्होंने राहत की सांस ली, तो जहरीले कोबरा (Cobra) ने उन्हें काट लिया. हालांकि, अच्छी बात यह है कि जोनस इस जहर को मात देने में भी कामयाब रहे हैं. 

  1. राजस्थान के जोधपुर में हुआ हादसा 
  2. फिलहाल खतरे से बाहर हैं  इयान जोनस
  3. मूलरूप से इंग्लैंड के रहने वाले हैं जोनस

जोधपुर के अस्पताल में थे भर्ती
दक्षिणी इंग्लैंड के आइल ऑफ वाइट निवासी चैरिटी वर्कर इयान जोनस कोरोना काल से पहले राजस्थान (Rajasthan) आये थे. यहां उनके साथ एक के बाद एक ट्रेजेडी (Tragedy) होती गईं. कोबरा के काटने के बाद उन्हें जोधपुर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

Corona Vaccine को लेकर खुशखबरी, अमेरिका में अगले महीने इस दिन से लगेगा टीका

दिल खोलकर मिली मदद
इयान जोनस को खतरनाक कोबरा द्वारा काटे जाने की खबर जैसे ही उनके परिवार को मिली वो सदमे में आ गया. जोनस के इलाज के लिए पैसा जुटाने के लिए अभियान भी चलाया गया. शुक्रवार को फंडरेजिंग कैंपेन शुरू किया गया. परिवार को उम्मीद थी कि लोगों की सहायता से वह इलाज के लिए जरूरी रकम जुटा लेंगे, लेकिन महज 48 घंटों में ही सहायता राशि 16 लाख से ऊपर (£16,700) पहुंच गई. दुनियाभर से लोगों ने इस मुश्किल घड़ी में जोनस परिवार का साथ दिया.

सभी का धन्यवाद
पीड़ित परिवार ने आर्थिक मदद के लिए लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस रकम से इयान जोनस के इलाज और उन्हें वापस ले जाने में आसानी होगी. जोनस को कोबरा ने उस वक्त काट लिया था जब वह जोधपुर स्थित अपने कार्यालय में आराम कर रहे थे. 

बेहद बुरी थी स्थिति
अस्पताल के मुताबिक, जोनस को सांप द्वारा काटे जाने के बाद जब अस्पताल लाया गया तो शुरुआती जांच में उनके दूसरी बार कोरोना पॉजिटिव होने का शक हुआ, लेकिन उनकी जांच नेगेटिव आई. उनके अंदर सांप के काटने के सभी लक्षण दिख रहे थे. उनकी नजर कमजोर हो गई थी, वो मुश्किल से चल पा रहे थे. इलाज के बाद उनकी तबीयत में सुधार है और उन्हें अस्पताल से भी छुट्टी दे दी गई है.

मेरे पिता फाइटर
इयान जोनस के बेटे सैब जोनस ने कहा, ‘मेरे पिता किसी फाइटर से कम नहीं हैं. भारत में रहने के दौरान वह पहले डेंगू और मलेरिया से भी ग्रसित हुए और फिर कोरोना की चपेट में आ गए. कोरोना संकट की वजह से वह वापस नहीं लौट सके थे. इस बीच हमें खबर मिली कि उन्हें जहरीले सांप ने काट लिया है. फिलहाल वह खतरे से बाहर हैं और जल्द ही वापस लौटेंगे’. 

Trending news