VIDEO: Children's Day पर स्कूल नहीं जा पाई ये मासूम, 'मोदी अंकल' से कहा- प्रदूषण खत्म कर दीजिए

बाल दिवस यानि बच्चों को दिन. वो मौका जब सिर्फ उनकी बात सुनी जाए, समझी जाए. इसी बीच एक मासूम बच्ची का वीडियो आया है. 

VIDEO: Children's Day पर स्कूल नहीं जा पाई ये मासूम, 'मोदी अंकल' से कहा- प्रदूषण खत्म कर दीजिए
फोटो साभार: वीडियो ग्रैब

नई दिल्ली: पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru) की जयंती पूरे देश ने बाल दिवस (Children's Day) के तौर मनाया. बाल दिवस यानि बच्चों को दिन. वो मौका जब सिर्फ उनकी बात सुनी जाए, समझी जाए. इसी बीच एक मासूम बच्ची का वीडियो आया है. जिसमें वह शहर में फैले प्रदूषण की वजह से स्कूल नहीं जा पाई है. इसकी शिकायत वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से वीडियो के जरिए कर रही है. वीडियो में दिख रही बच्ची का नाम मिसिका मिहिर है, जो 6 साल की है, क्लास 2 में पढ़ती है. प्रदूषण की वजह से दिल्ली में गुरुवार को स्कूल बंद रहे.

शुक्रवार को भी स्कूल बंद रहेंगे. वीडियो में सबसे खास बात यह है कि बच्ची प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को अंकल कहते हुए प्रदूषण के प्रति सचेत कर रही है. वीडियो में बच्ची कह रही है कि, ''हेल्लो मोदी अंकल, आज चिल्ड्रेन डे है. पर क्या ये आज सच में चिल्ड्रेन डे है? प्रदूषण की वजह से हमारे स्कूल की छुट्टी हो गई.

आज के दिन के लिए बहुत कुछ सोच रखा था. आज तो बहुत मजा आएगा. आज स्कूल में डांस देखेंगे. मैम हमें गिफ्ट भी देंगी. लेकिन आज स्कूल में छुट्टी की वजह से कुछ भी नहीं हो पाया. प्रदूषण की वजह से हम बाहर खेल भी नहीं सकते. घर में जब हम मोबाइल, टीवी, कम्पूटर देखते हैं तो मम्मी-पापा कहते हैं कि आंखें खराब हो जाएंगी.

तो प्लीज पीएम मोदी अंकल आप ही बताइए हम कैसे चिल्ड्रेन डे सेलिब्रेट करें. हम भी चाहते हैं कि हमारा शहर प्रदूषण मुक्त हो. तो पीएम अंकल प्लीज कुछ करिए. और हमारे शहर को प्रदूषण फ्री बनाइए''.