खुशखबरी: गोवा के बाद अब यह राज्य भी हुआ कोरोना संक्रमण से मुक्त, एकमात्र मरीज हुआ ठीक

कोरोना संकट के बीच थोड़ी देने वाली राहत की खबर आई है.

खुशखबरी: गोवा के बाद अब यह राज्य भी हुआ कोरोना संक्रमण से मुक्त, एकमात्र मरीज हुआ ठीक
गोवा के बाद मिजोरम भी कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी तरह से मुक्त हो चुका है.

इंफाल: देश में कोरोना वायरस के मामले कम होने का नाम नहीं ले रहे. कोरोना संकट के बीच थोड़ी राहत देने वाली खबर आई है. गोवा के बाद मिजोरम भी कोरोना वायरस के संक्रमण से पूरी तरह से मुक्त हो चुका है. यहां पर एकमात्र कोरोना संक्रमित व्यक्ति अब ठीक हो चुका है. शनिवार को इस मरीज को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. अब मिजोरम भी उन पूर्वोत्तर के उन चार राज्यों के साथ शामिल हो गया है जो ग्रीन जोन में हैं. ये राज्य हैं: नागालैंड, मणिपुर, मेघालय, अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम. सिर्फ असम और त्रिपुरा में कोरोना वायरस के एक्टिव केस हैं. 

मिजोरम के स्वास्थ्य मंत्री आर ललथंगलिआना ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना से संक्रमित पादरी के सभी चार नमूने निगेटिव पाए गए. शनिवार को पादरी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई. इनका 45 दिन तक इलाज चला. ठीक होने वाला शख्स 50 वर्षीय पादरी है और मिजोरम के बैपटिस्ट चर्च के अंतर्गत काम करता है. वह 16 मार्च को एम्सटर्डम से लौटा था. 24 मार्च को यह शख्स कोरोना पॉजिटिव पाया गया. उसे तत्काल जेएमसी अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया. पादरी की पत्नी और बच्चे मेडिकल कॉलेज से कोरोना निगेटिव होने के बाद पहले ही डिस्चार्ज कर दिए गए थे.

LIVE TV

अब मिजोरम में एक भी कोरोना मरीज नहीं
स्वास्थ्य मंत्री ने कहा, 'मिजोरम को कोविड-19 मुक्त राज्य घोषित किया जा सकता है क्योंकि हमारे पास कोरोना का अब एक भी मरीज नहीं है.'  राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने डॉक्टरों, नर्स और हेल्थ स्टाफ को धन्यवाद ज्ञापित किया. उन्होंने बताया कि केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने मिजोरम के कोरोना मुक्त होने पर बधाई दी है.