UP: दल-बदल का दौर जारी, अब इन नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन
Advertisement

UP: दल-बदल का दौर जारी, अब इन नेताओं ने थामा बीजेपी का दामन

विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश की राजनीति में उथल-पुथल का दौर जारी है. लगातार नेता, विधायक पार्टी छोड़कर दूसरे दल में शामिल हो रहे हैं. इसी कड़ी में यूपी के तीन नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया.

 

फाइल फोटो

नई दिल्लीः उत्तर प्रदेश चुनाव से पहले नेताओं के दल बदलने का दौर लगातार जारी है. इसी कड़ी में यूपी राजनीति के तीन बड़े चेहरे बीजेपी में शामिल हो गए. समाजवादी पार्टी (सपा) के विधायक शरदवीर सिंह, कांग्रेस नेता व पूर्व सांसद राकेश सचान और सपा नेता व पूर्व मंत्री शिवकांत ओझा ने बृहस्पतिवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का दामन थाम लिया. केंद्रीय मंत्री व उत्तर प्रदेश के चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी और उत्तर प्रदेश भाजपा के पूर्व अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी की उपस्थिति में तीनों नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण की.

  1. यूपी में तीन नेता बीजेपी में हुए शामिल
  2. शरदवीर सिंह, राकेश सचान और शिवकांत ओझा ने थामा बीजेपी का हाथ 
  3. धर्मेंद्र प्रधान, मुख्तार अब्बास नकवी रहे मौजूद 

सिंह को सपा से नहीं मिला, तो बीजेपी में हुए शामिल

भाजपा में तीनों नेताओं का स्वागत करते हुए प्रधान ने दावा किया कि इससे पार्टी की स्थिति और मजबूत होगी. शरदवीर सिंह उत्तर प्रदेश की जलालाबाद विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक हैं. इस बार सपा ने उन्हें टिकट नहीं दिया. उन्होंने हाल ही में पार्टी से इस्‍तीफा दे दिया था. जलालाबाद सीट से समाजवादी पार्टी ने नीरज मौर्य कुशवाहा को टिकट दिया है.

सपा से कांग्रेस और अब बीजेपी पहुंचे सचान

सचान कांग्रेस की उत्तर प्रदेश इकाई में महासचिव थे. उत्तर प्रदेश की फतेहपुर लोकसभा सीट से सांसद रहे सचान ने 2019 के लोकसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी छोड़कर कांग्रेस का हाथ थाम लिया था. उन्होंने कांग्रेस के टिकट पर फतेहपुर से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा, लेकिन भाजपा की साध्वी निरंजन ज्योति के हाथों हार का सामना करना पड़ा.

ओझा बीजेपी व सपा सरकार में रह चुके हैं मंत्री

शिवकांत ओझा कल्याण सिंह के मुख्यमंत्री रहने के दौरान राज्य सरकार में मंत्री थी. वह बाद में समाजवादी पार्टी की साइकिल पर सवार हो गए थे. वह पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं.

लाइव टीवी

Trending news