close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ED का विरोध जताने के लिए इस तरह की टी-शर्ट में पहुंचे MNS नेता संदीप देशपांडे, गिरफ्तार

राज ठाकरे का समर्थन करने और ईडी के खिलाफ विरोध जाहिर करने के लिए एमएनएस नेता संदीप देशपांडे एक खास तरह की टी-शर्ट पहनकर पहुंचे थे. इस टी-शर्ट इडियट हीटलर लिखा हुआ था. 

ED का विरोध जताने के लिए इस तरह की टी-शर्ट में पहुंचे MNS नेता संदीप देशपांडे, गिरफ्तार
राज ठाकरे का समर्थन करने और ईडी के खिलाफ विरोध जाहिर करने के लिए एमएनएस नेता संदीप देशपांडे एक खास तरह की टी-शर्ट पहनकर पहुंचे थे.

मुंबई : महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) अध्यक्ष राज ठाकरे को प्रवर्तन निदेशालय का नोटिस दिए जाने के बाद पुलिस और प्रशासन हरकत में है. आज राज ठाकरे ईडी के सामने पेश होंगे. राज ठाकरे के ईडी के सामने पेश होने के दौरान एमएनएस कार्यकर्ता किसी तरह का हंगामा ना करे इसके लिए पुलिस शहर के चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए है. इसके मद्देनजर गुरुवार सुबह एमएनएस नेता संदीप देशपांडे को हिरासत में ले लिया गया है. 

विरोध जताने के लिए इस तरह की टी-शर्ट पहनकर गए थे देशपांडे
दरअसल, राज ठाकरे का समर्थन करने और ईडी के खिलाफ विरोध जाहिर करने के लिए एमएनएस नेता संदीप देशपांडे एक खास तरह की टी-शर्ट पहनकर पहुंचे थे. इस टी-शर्ट इडियट हीटलर लिखा हुआ था. पुलिस ने जब देशपांडे से टी-शर्ट उतारने के लिए कहा तो उन्होंने मना कर दिया, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी की गई. 

कार्यकर्ताओं से की शांत रहने की अपील
ईडी के सामने पेश होने से पहले राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं के नाम एक पत्र लिखकर उन्हें शांत रहने का आवाह्न किया है. राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं से कहा, ईडी के नोटिस का हम आदर करते हैं, आप सभी का प्यार मेरे लिए कितना है मैं जनता हूं इसलिए ईडी के ऑफिस के बाहर आप लोग जमा नहीं हो. साथ ही कहा है कि ऐसे नोटिस की आदत हो चुकी है. हमें 22 अगस्त को शांति बनाए रखे. राज ठाकरे ने कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि 22 अगस्त को किसी भी तरह आम लोगों की मुश्किलें ना बढ़ाई जाए. ठाकरे ने कहा कि सार्वजनिक जगहों को नुकसान ना पहुंचाया जा सके. कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए ठाकरे ने कहा कि उन्हें उकसाने की कोशिश की जाएगी, लेकिन वह शांत रहें. 

कार्यकर्ताओं को नोटिस 
बता दें कि ठाकरे की पेशी के मामले में कानून-व्यवस्था की समस्या से बचने के लिए पुलिस ने धारा 149 के तहत एमएनएस कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों को नोटिस जारी किया है. नोटिस में आगाह किया कि कानून-व्यवस्था का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. इसी कड़ी में गुरुवार को सुबह एहतियात के तौर पर देशपांडे को हिरासत में ले लिया गया. महाराष्ट्र पुलिस के एक सीनियर ऑफिसर ने बताया है कि ठाणे, नासिक, पुणे और पिंपरी-चिंचवाड़, जहां एमएनएस का दबदबा है, इन इलाकों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. 

ईडी ने क्यों भेजा राज ठाकरे को नोटिस
उल्लेखनीय है कि कोहिनूर सीटीएनएल इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनी में आईएल ऐंड एफएस द्वारा 450 करोड़ रुपये की इक्विटी निवेश और कर्ज से जुड़ी कथित अनियमियतताओं की जांच के सिलसिले में ईडी ने राज ठाकरे को नोटिस जारी किया है। कोहिनूर मिल क्रमांक 3 की जगह की नीलामी हुई थी. यह जगह दादर में शिवसेना भवन के सामने है. इस जगह की नीलामी 421 करोड़ में हुई थी, इस जगह को मनोहर जोशी के बेटे उन्मेष जोशी की कंपनी ने खरीदी थी, उन्मेष जोशी की कंपनी में खुद उन्मेष जोशी, राज ठाकरे और राजन शिरोडकर यह तीन पार्टनर थे. कोहिनूर मिल की जगह खरीदते वक्त उन्मेष ने आय एल एफएस को साथ लिया, 421 करोड़ में 50 प्रतिशत उन्मेष ने तो 50 प्रतिशत आयएल एंड एफएस कंपनी ने भरा, कुछ समय के बाद आयएल कंपनी ने अपना 50 प्रतिशत का हिस्सा 90 करोड़ में बेच दिया, 225 करोड़ रुपए इन्वेस्ट कर 90 करोड़ में अपना हिस्सा बेच दिया और यह कंपनी उन्मेष को कर्ज देने लगी, जिसके चलते 500 करोड़ का लोन हो चुका था. यह लोन उन्मेष की कंपनी वापस नहीं कर सकती है इसे देखते हुए आयएल कंपनी जगह अपने ताबे में लेने का निर्णय किया. बताया जा रहा है कि 2011 में आयएल एंड एफएस ने उन्मेष की कंपनी से 500 करोड़ की जगह ली लेकिन इसका पेपर वर्क 2017 में हुआ.