VIDEO : मुंबई की सड़कों पर गड्ढों से गुस्‍साए MNS कार्यकर्ता, मंत्रालय के सामने का फुटपाथ तोड़ डाला
Advertisement

VIDEO : मुंबई की सड़कों पर गड्ढों से गुस्‍साए MNS कार्यकर्ता, मंत्रालय के सामने का फुटपाथ तोड़ डाला

मुम्बई में सड़कों की खराब हालत के विरोध में एमएनएस कार्यकर्ताओं ने सोमवार रात मंत्रालय की सड़क के दोनों तरफ बने फुटपाथ को तोड़ डाला. देर रात पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया. 

सोमवार रात एमएनएस कार्यकर्ताओं ने सड़क पर गड्ढे के विरोध में मंत्रालय के सामने फुटपाथ तोड़ा (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : मुंबई में सड़कों की खराब हालत के विरोध में एमएनएस कार्यकर्ताओं ने सोमवार रात मंत्रालय की सड़क के दोनों तरफ बने फुटपाथ को तोड़ डाला. सड़कें तोड़ने के अपराध में देर रात पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया. आए दिन मुंबई में टूटी सड़कों के चलते आम लोगों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बारिश के दौरान सड़क पर गड्डों के चलते आए दिन आम लोग हादसों का शिकार हो रहे हैं. इसके विरोध में एमएनएस कार्यकर्ताओं ने मंत्रालय के सामने प्रदर्शन करने का निर्णय लिया.

  1. मुम्बई में सड़क पर गड्ढों के विरोध में एमएनएस का उग्र प्रदर्शन 
  2. एमएनएस कार्यकर्ताओं ने सोमवार रात मंत्रालय के सामने फुटपाथ तोड़ा
  3.  देर रात पुलिस ने चार लोगों को फुटपाथ तोड़ने पर गिरफ्तार कर लिया 

एमएनएस कार्यकर्ता फावडा व कई अन्य औजार ले कर सोमवार रात मंत्रालय के सामने पहुंच गए. यहां उन्होंने सरकार के विरोध में नारे लगाने के साथ ही साइड में बने फुटपाथ को तोड़ना शुरू कर दिया. इस दौरान जहां एक प्रदर्शनकारी के हाथ में तरंगा था वहीं उसके बाकी साथी फुटपाथ तोड़ने में लगे हुए थे. फुटपाथ को तोड़ने पर निकलने वाले मलबे को वो मुख्य सड़क पर फेंक रहे थे.

चार प्रदर्शनकारी हुए गिरफ्तार 
मंत्रालय के सामने फुटपाथ तोड़े जाने की जानकारी जल्द ही पुलिस तक पहुंच गई और पुलिस कुछ ही देर में मौके पर पहुंच गई. यहां उन्होंने शांति भंग करने व फुटपाथ तोड़ने के जुर्म में चार प्रदर्शनकारियों को गिरफ्तार कर लिया. 

सड़क के गड्ढों पर शुरु हो चुकी है राजनीति 
मुंबई में सड़क के गड्ढे राजनीतिक मुद्दा बन चुके हैं. कांग्रेस व एमएनएस इसे पूरे महाराष्ट्र में मुद्दा बनाने का प्रयास कर रहे हैं. कांग्रेस ने भी हाल ही में इस मुद्दे को जोर शोर से उठाया था. उन्होंने मुंबई में गड्ढों की गिनती को ले कर एक अभियान भी शुरू किया था.

बीएमसी की कार्यप्रणाली पर फिर उठे सवाल
मुंबई में बारिश के पहले किए जाने वाले इंतजामों को ले कर बृहन्मुंबई मुंसिपल कॉर्पोरेशन (बीएमसी) की कार्यप्रणाली पर एक बार फिर सवाल उठने लगे हैं. मुंबई में मानसून के दौरान हो रही बारिश के चलते जगह - जगह हो रहे जल भराव व सड़कों के गड्ढों ने एक बार फिर बीएमसी के दावों की पोल खोल दी है.

ये भी पढ़ें : मुंबई हवाईअड्डे पर सात लाख के बिस्किट की तस्करी में एक गिरफ्तार

मुंबई में बारिश के दौरान हुई अव्यवस्था के लिए बीजेपी ने बीएमसी में सत्ता में काबिज शिव सेना पर आरोप लगाए हैं. वहीं शिव सेना ने सड़क पर होने वाले गड्ढों के लिए महाराष्ट्र में भाजपा सरकार के पीडब्लूडी विभाग व मुंबई मेट्रोपॉलिटन रीजन डेवलपमेंट एथारिटी को जिम्मेदार ठहराया है.

Trending news