जम्‍मू कश्‍मीर: हंदवाड़ा में हालात सामान्‍य, मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल

जम्मू एवं कश्मीर के हंदवाड़ा में नाबालिग स्कूली छात्रा के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) समक्ष यह बयान दिए जाने के बाद सोमवार को कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई कि सेना के किसी जवान ने उसके साथ छेड़छाड़ नहीं की। वहीं, हंदवाड़ा में हालात सामान्‍य होते नजर आ रहे हैं।

जम्‍मू कश्‍मीर: हंदवाड़ा में हालात सामान्‍य, मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल

श्रीनगर : जम्मू एवं कश्मीर के हंदवाड़ा में नाबालिग स्कूली छात्रा के मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) समक्ष यह बयान दिए जाने के बाद सोमवार को कश्मीर घाटी में मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गई कि सेना के किसी जवान ने उसके साथ छेड़छाड़ नहीं की। वहीं, हंदवाड़ा में हालात सामान्‍य होते नजर आ रहे हैं।

जानकारी के अनुसार, कश्मीर में आज मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बहाल कर दी गईं और प्रशासन ने हंदवाड़ा एवं कुपवाड़ा शहरों में लोगों की आवागमन पर लगे प्रतिबंधों में तीन घंटे के लिए छूट दे दी। इन शहरों में बीते मंगलवार से चल रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनों में पांच लोग मारे गए हैं।

पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि कल कश्मीर घाटी में विरोध प्रदर्शन या हिंसा की कोई बड़ी घटना नहीं हुई। ऐसे में मध्यरात्रि के कुछ समय बाद मोबाइल इंटरनेट की सेवाएं बहाल कर दी गईं। बीते मंगलवार को हंदवाड़ा में एक लड़की से कथित तौर पर छेड़छाड़ किए जाने के खिलाफ हो रहे हिंसक प्रदर्शनों के बाद मोबाइल फोन की इंटरनेट सेवाओं को बंद कर दिया गया था। हंदवाड़ा और पास के कुपवाड़ा शहर में प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सुरक्षा बलों की कार्रवाई में पांच लोग मारे गए थे।

अधिकारी ने कहा कि प्रशासन ने उत्तर कश्मीर के इन दोनों शहरों से सुबह आठ बजे से 11 बजे तक के लिए कफ्र्यू-जैसे प्रतिबंधों को हटा लिया। उन्होंने कहा कि यदि छूट की यह अवधि शांतिपूर्ण ढंग से बीत जाती है तो बाकी दिन में भी प्रतिबंध में ढील दी जाएगी। उन्होंने कहा कि अभी तक स्थिति शांतिपूर्ण है और उत्तर कश्मीर के हंदवाड़ा एवं कुपवाड़ा समेत घाटी के किसी भी इलाके से किसी अप्रिय घटना की कोई खबर नहीं है। कश्मीर के अधिकतर इलाकों में बंद और विरोध प्रदर्शनों के चलते लगभग एक सप्ताह तक पंगु बने रहे जनजीवन की स्थिति सामान्य हो रही है। बारामूला और बनिहाल के बीच की ट्रेन सेवाएं कल सुबह बहाल हो गईं। यह सेवा चार दिन तक बाधित रही थी। (एजेंसी इनपुट के साथ)