Zee Rozgar Samachar

कर्म योग के कारण बिना थके काम कर पाते हैं मोदी : नागेन्द्र

प्रधानमंत्री के योग गुरु एच.आर. नागेन्द्र ने रविवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी नियमित ‘कर्म योग’ के कारण ही अपना काम पूर्ण क्षमता से कर पाते हैं।

कर्म योग के कारण बिना थके काम कर पाते हैं मोदी : नागेन्द्र

जोधपुर : प्रधानमंत्री के योग गुरु एच.आर. नागेन्द्र ने रविवार को कहा कि नरेन्द्र मोदी नियमित ‘कर्म योग’ के कारण ही अपना काम पूर्ण क्षमता से कर पाते हैं।

उन्होंने कहा, ‘मोदी रोज सुबह योग करते हैं, विशेष रूप से कर्म योग का अभ्यास करते हैं, इसी कारण वह काम से जुड़े तनाव से मुक्त रहते हैं और अपने कार्य पर ध्यान दे पाते हैं।’ जोधपुर एम्स में आयोजित नेशनल मेडिकोज ऑर्गेनाइजेशन के सम्मेलन में नागेन्द्र ने उक्त बातें कहीं।

नागेन्द्र ने कहा कि उन्होंने 1990 के दशक में मोदी को योग सिखाया है और वह लगातार योग करते हैं।

उन्होंने कहा, ‘यह नियमित योगाभ्यास का ही परिणाम है कि बतौर प्रधानमंत्री मोदी अपना काम प्रभावी तरीके से और बिना थके हुए कर पा रहे हैं।’ स्वामी विवेकानंद योग अनुसंधान केन्द्र के संस्थापक ने योगाभ्यास की दिशा में बहुत अच्छा काम करने के लिए सिंगापुर की प्रशंसा की।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.