असहिष्णुता के माहौल के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार : ज्योतिरादित्य सिंधिया
Advertisement

असहिष्णुता के माहौल के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

दलितों पर बढ़ते हमलों के बीच कांग्रेस ने देश में असहिष्णुता के माहौल के लिए नरेंद्र मोदी सरकार को  सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया और कहा कि तुच्छ बातें प्रमुख बन गई हैं। पार्टी प्रवक्ता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्रवाई करने में ‘असमर्थता’ दर्शाने के लिए प्रधानमंत्री को निशाना बनाते हुए संवाददाताओं से कहा कि भारत में तुच्छ चीजें प्रमुख बन गई हैं और महत्वपूर्ण चीजें हाशिए पर चली गई हैं।

असहिष्णुता के माहौल के लिए मोदी सरकार जिम्मेदार : ज्योतिरादित्य सिंधिया

नई दिल्ली: दलितों पर बढ़ते हमलों के बीच कांग्रेस ने देश में असहिष्णुता के माहौल के लिए नरेंद्र मोदी सरकार को  सीधे तौर पर जिम्मेदार ठहराया और कहा कि तुच्छ बातें प्रमुख बन गई हैं। पार्टी प्रवक्ता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कार्रवाई करने में ‘असमर्थता’ दर्शाने के लिए प्रधानमंत्री को निशाना बनाते हुए संवाददाताओं से कहा कि भारत में तुच्छ चीजें प्रमुख बन गई हैं और महत्वपूर्ण चीजें हाशिए पर चली गई हैं।

उन्होंने प्रश्नों का उत्तर देते हुए कहा कि जिस सरकार को लोगों को सुरक्षा एवं रक्षा मुहैया कराने का जनादेश दिया गया है, वह किसी मामले पर दृढ़ता नहीं दिखा रही, ऐसे में ‘असहिष्णुता’ इस समय ‘मुख्य मुद्दा’ है।

सिंधिया ने कहा, ‘यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि सरकार मूक दर्शक बनी रही है और हमले बढ़ रहे हैं। प्रधानमंत्री का असहाय एवं दब्बू दिखना उचित नहीं है।’ उन्होंने कहा, ‘हर 18 मिनट में एक दलित पर हमला हो रहा है। हर दिन तीन दलितों का बलात्कार हो रहा है और दो दलितों की हत्या हो रही है।’ उन्होंने पूछा कि गृह मंत्री, सामाजिक न्याय मंत्री और एससी एवं एसटी के लिए राष्ट्रीय आयोग कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे।

Trending news