आशुतोष ने एनसीडब्ल्यू के समक्ष उठाया जासूसी विवाद का मुद्दा
Advertisement

आशुतोष ने एनसीडब्ल्यू के समक्ष उठाया जासूसी विवाद का मुद्दा

दिल्ली सरकार के बर्खास्त मंत्री संदीप कुमार के बचाव में दिए गए बयान के लिए एनसीडब्ल्यू द्वारा तलब किए जाने पर आप नेता आशुतोष ने आज 2009 के गुजरात जासूसी प्रकरण का मुद्दा उठाते हुए मांग की कि राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) पहले उस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की कथित भूमिका की जांच करे।

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार के बर्खास्त मंत्री संदीप कुमार के बचाव में दिए गए बयान के लिए एनसीडब्ल्यू द्वारा तलब किए जाने पर आप नेता आशुतोष ने आज 2009 के गुजरात जासूसी प्रकरण का मुद्दा उठाते हुए मांग की कि राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) पहले उस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की कथित भूमिका की जांच करे।

आशुतोष ने आज एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष ललिता कुमारमंगलम से मुलाकात की। कुमारमंगलम ने आशुतोष को उनके विवादास्पद ब्लॉग के लिए तलब किया था जिसमें वह कुमार के समर्थन में आए थे। कुमार को कथित सेक्स स्कैंडल को लेकर मंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया था। आशुतोष ने 2009 की कथित जासूसी घटना के बारे में एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष को लिखित शिकायत दी। इसे उन्होंने बाद में ट्विटर पर साझा किया।

उन्होंने कहा, ‘अगर आप मुझे फांसी पर लटकाना चाहते हैं, मुझे लटका दें। लेकिन मुझे आपका ध्यान और गंभीर आरोपों की ओर लाने दें। ---एक महिला को संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों ने प्रताड़ित किया था। अगर यह बिना जांच और लोगों को दोषी पाए जाने पर दंडित किये बिना चला जाता है, तो इस देश की महिला खासतौर पर एनसीडब्ल्यू में और न्याय में आस्था खो बैठेगी।’ 

आशुतोष ने अपने पत्र में कहा, ‘----न्याय की मांग है कि आपके नेतृत्व वाली एनसीडब्ल्यू को इस मामले का गंभीरता से संज्ञान लेना चाहिए, अमित शाह और नरेंद्र मोदी को नोटिस भेजें और स्पष्टीकरण के लिए उन्हें तलब करें और वैसे ही जांच करें जैसे आपने मुझे नोटिस भेजा है।’

Trending news