RSS इंटरनेट पर ट्रॉलिंग का सपोर्ट नहीं करता : मोहन भागवत
Advertisement

RSS इंटरनेट पर ट्रॉलिंग का सपोर्ट नहीं करता : मोहन भागवत

सरसंघचालक मोहन भागवत ने मंगलवार को कहा कि उनका संगठन ट्रालिंग और नेट पर आक्रामक आचरण का समर्थन नहीं करता क्योंकि यह गरिमा के अनुकूल नहीं होते हैं. संघ प्रमुख मोहन भागवत ने 50 से भी अधिक देशों के राजनयिकों से मुलाकात की और उनके साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की.

भागवत ने कहा कि ट्रॉलिंग गरिमा के अनुकूल नहीं होते. हम ऐसे आक्रामक व्यवहार का समर्थन नहीं करते. (file)

नई दिल्ली : सरसंघचालक मोहन भागवत ने मंगलवार को कहा कि उनका संगठन ट्रालिंग और नेट पर आक्रामक आचरण का समर्थन नहीं करता क्योंकि यह गरिमा के अनुकूल नहीं होते हैं. संघ प्रमुख मोहन भागवत ने 50 से भी अधिक देशों के राजनयिकों से मुलाकात की और उनके साथ विभिन्न विषयों पर चर्चा की.

'ट्रॉलिंग गरिमा के अनुकूल नहीं होते'
समारोह में मौजूद प्रसार भारती के अध्यक्ष ए सूर्य प्रकाश के ट्वीट के मुताबिक, 'भागवत ने कहा कि ट्रॉलिंग गरिमा के अनुकूल नहीं होते. हम ऐसे आक्रामक व्यवहार का समर्थन नहीं करते. हम ट्रॉलिंग और नेट पर आक्रामक आचरण का समर्थन नहीं करते.' भावगत ने समारोह के दौरान सवालों के जवाब भी दिए.

एक अन्य ट्वीट में प्रकाश ने सरसंघचालक को उद्धृत किया. इसमें कहा गया है कि संघ परिवार भेदभाव में विश्वास नहीं करता. बिना भेदभाव के देश की एकजुटता, दुनिया की एकजुटता हमारा लक्ष्य है. उन्होंने कहा कि आरएसएस स्वास्थ्य, शिक्षा, ग्रामीण विकास समेत विभिन्न क्षेत्रों में 1.70 सेवा परियोजनाएं चला रहा है.

'न संघ बीजेपी को चलाता है न बीजेपी संघ को'
भाजपा के साथ अपने संबंधों के बारे में एक सवाल के जवाब में भाजपा महासचिव राम माधव ने आरएसएस प्रमुख के बयान का हवाला दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि न तो संघ बीजेपी को चलाता है और न बीजेपी संघ को. दोनों एक-दूसरे से सलाह मशविरा करते हैं. इस समारोह का आयोजन इंडिया फाउंडेशन ने किया था जिसके निदेशक राम माधव और प्रकाश हैं.

Trending news