मोहन भागवत ने कहा, 'संपूर्ण समाज को व्यवस्थित करने के लिए काम कर रहा RSS'

आरएसएस प्रमुख मोहन  भागवत ने कहा कि बेहतरी के लिए समाज को बदलाव की जरूरत.

मोहन भागवत ने कहा, 'संपूर्ण समाज को व्यवस्थित करने के लिए काम कर रहा RSS'
आरएसएस चीफ मोहन भागवत (फाइल फोटो)

भुवनेश्वर: राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने शनिवार को कहा कि आरएसएस (rss) सिर्फ हिंदू (Hindu) समाज को नहीं बल्कि संपूर्ण समाज को व्यवस्थित करने के लिए काम कर रहा है. 

ओडिशा के नौ-दिवसीय दौरे पर आए भागवत ने कहा कि बेहतरी के लिए समाज को बदलाव की जरूरत है, वहीं समाज में प्रत्येक व्यक्ति को बदलना असंभव है. उन्होंने कहा कि देश को समाज में बदलाव कर बदला जा सकता है.

यहां बुद्धिजीवियों से बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि तो सही तरीका ये है ऐसा सर्वश्रेष्ठ व्यक्ति तैयार किया जाए जो समाज और देश में बदलाव लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाए.

आरएसएस के सूत्रों ने कहा कि इस दौरान भागवत 15-20 अक्टूबर के बीच अखिल भारतीय कार्यकारी मंडल की बैठक में शामिल होंगे, जहां विभिन्न राज्यों और मान्यता प्राप्त समूहों के पदाधिकारी शामिल होंगे. आरएसएस की सर्वोच्च नियामक इकाई अपनी वार्षिक बैठक ओडिशा में पहली बार आयोजित कर रही है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.