MP: राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त बीजेपी नेता के खिलाफ महिला से छेड़छाड़ का केस दर्ज
Advertisement

MP: राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त बीजेपी नेता के खिलाफ महिला से छेड़छाड़ का केस दर्ज

 मामले को गंभीरता से लेते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने नामदेव को मध्यप्रदेश राज्य सिलाई-कढ़ाई बोर्ड के उपाध्यक्ष के पद से हटा दिया है. 

नामदेव को प्रदेश सरकार से राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त है.

भोपाल: मध्यप्रदेश राज्य सिलाई-कढ़ाई बोर्ड के उपाध्यक्ष बीजेपी नेता राजेन्द्र नामदेव के खिलाफ 25 वर्षीय महिला से कथित रूप से छेड़छाड़ का मामला  रविवार रात दर्ज किया गया है. महिला तेजाब हमले की पीड़िता है. नामदेव को प्रदेश सरकार से राज्यमंत्री का दर्जा प्राप्त है. प्रदेश सरकार के एक अधिकारी ने बताया कि इस मामले को गंभीरता से लेते हुए मध्यप्रदेश सरकार ने सोमवार को नामदेव को मध्यप्रदेश राज्य सिलाई-कढ़ाई बोर्ड के उपाध्यक्ष के पद से हटा दिया. नामदेव 19 दिन पहले ही मप्र राज्य सिलाई कला मंडल के उपाध्यक्ष बने थे. 

  1. मध्यप्रदेश राज्य सिलाई-कढ़ाई बोर्ड के उपाध्यक्ष था राजेन्द्र नामदेव
  2. नामदेव मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर का रहने वाला है 
  3. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने किया अरेस्ट

इसी बीच, कांग्रेस के एक प्रवक्ता ने बताया कि मध्यप्रदेश बीजेपी अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान ने हनुमानगंज पुलिस थाने में नामदेव के खिलाफ मामला दर्ज होने के बाद उसे पार्टी से निलंबित कर दिया. नामदेव मध्यप्रदेश के सतना जिले के मैहर का रहने वाला है. अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि पीड़िता ने आरोप लगाया है कि पिछले साल नवंबर में नामदेव ने उसे भोपाल रेलवे स्टेशन के पास एक होटल में बुलाया और उससे दो बार छेड़छाड़ का प्रयास किया. पीड़िता ने बताया कि हालांकि, वह किसी तरह से वहां से भागने में सफल रही.

fallback

उन्होंने कहा, ‘‘पीड़िता की शिकायत पर नामदेव के खिलाफ भादंवि की संबंधित धाराओं के तहत कल मामला दर्ज किया गया है. हम नामदेव से पूछताछ कर रहे हैं और आरोपों की जांच कर रहे हैं.’’ भदौरिया ने कहा कि शिकायतकर्ता महिला पर वर्ष 2016 में भोपाल में तेजाब हमला हुआ था. जिस युवक ने उस पर तेजाब फेंका था, वह वर्तमान में जेल में बंद है. उन्होंने कहा कि बाद में अपना कुछ काम कराने के मकसद से वह नामदेव के संपर्क में आई थीं. भदौरिया ने बताया कि हम इस बात का पता लगा रहे हैं कि पीड़िता ने उसके साथ हुए छेड़छाड़ के करीब तीन महीने बाद क्यों नामदेव के खिलाफ शिकायत की है.

रेस्ट हाउस से पुलिस ने उठाया
पीड़िता की शिकायत पर रविवार रात को हनुमानगंज पुलिस न्यू मार्केट स्थित पीडब्ल्यूडी के गेस्ट हाउस जा पहुंची. यहां से पुलिस ने नामदेव को हिरासत में ले लिया. शुरुआती पूछताछ में नामदेव ने खुद पर लगे आरोपों से इनकार किया है. उनका कहना है कि युवती किसी के बहकावे में आकर ऐसा आरोप लगा रही है. उन्होंने दावा किया कि वे जल्द ही पुलिस के सामने अपनी बेगुनाही के सबूत पेश कर देंगे.

 

Trending news