'सोनिया गांधी को नहीं है आंकड़ों का ज्ञान, उनका गणित कमजोर है'- मोदी सरकार के मंत्री का जवाब
Advertisement

'सोनिया गांधी को नहीं है आंकड़ों का ज्ञान, उनका गणित कमजोर है'- मोदी सरकार के मंत्री का जवाब

अविश्वास प्रस्ताव पर सोनिया गांधी के बयान पर संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि सोनिया गांधी का गणित कमजोर है. वह आंकड़ोंं का पता नहीं लगा पाती हैं. 

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार (फोटो- ANI)

नई दिल्‍ली : संसद के मॉनसून सत्र में एनडीए सरकार के खिलाफ विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर शुक्रवार को होने वाली चर्चा को लेकर पक्ष और विपक्ष में बयानबाजी तेज हो गई है. कल (बुधवार को) सोनिया गांधी ने विपक्ष के पास संख्याबल होने का संकेत दिया तो आज संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने सोनिया पर पलटवार किया.

अविश्वास प्रस्ताव पर सोनिया गांधी के बयान पर संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि 'सोनिया गांधी का गणित कमजोर है. वह आंकड़ोंं का पता नहीं लगा पाती हैं. 1996 में भी ऐसी आंकड़ा लगाया था.. बाद में क्या हो गया. वह दुनिया के सामने है. इस बार भी गणित कमजोर होने के कारण फिर से आंकड़ा सही नहीं निकाल पा रही है'. अनंत कुमार का कहना है कि मोदी सरकार बहुमत में है. सरकार को भारी समर्थन सदन के बाहर भी है और संसद के अंदर भी भारी समर्थन है. 

 

 

दरअसल, मॉनसून सत्र में लोकसभा में बीजेपी सरकार के खिलाफ अविश्‍वास प्रस्‍ताव को स्‍पीकर की मंजूरी मिलने के बाद विपक्ष के हौसले बुलंद हैं. संप्रग अध्‍यक्ष सोनिया गांधी ने सदन में अपने सांसदों की संख्‍या पर कहा था कि 'कौन कहता है कि हमारे पास संख्‍याबल नहीं है.' शुक्रवार को अविश्‍वास प्रस्‍ताव पर चर्चा के दौरान पूरे विपक्ष की ताकत दिखेगी'. 

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार के खिलाफ विपक्ष लाया अविश्वास प्रस्ताव, अनंत कुमार बोले- 'अब होगा दूध का दूध, पानी का पानी'

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने भी बुधवार को कहा था कि ऐसे अविश्‍वास प्रस्‍ताव का कोई उद्देश्‍य नहीं है. हम 20 जुलाई को अपना बहुमत फिर साबित कर देंगे. हम अविश्‍वास प्रस्‍ताव आसानी से जीत लेंगे और विपक्ष को हमारी ताकत का अंदाजा लग जाएगा. एसपी नेता आरजी यादव ने कहा कि विपक्ष के पास पर्याप्‍त संख्‍या बल नहीं है, लेकिन वे नेता हैं जो जनता को बताएंगे कि कैसे सरकार उनके साथ धोखा कर रही है. रामगोपाल यादव ने कहा कि सरकार गिराने लायक जब नंबर नहीं है तो मकसद क्‍यों सरकार गिराने का है? विश्‍वास ये है कि जनता के मन में अविश्‍वास पैदा कर दें.

Trending news