लापता डोर्नियर विमान की खोज में शामिल होंगे और पोत
Advertisement

लापता डोर्नियर विमान की खोज में शामिल होंगे और पोत

तटरक्षक के लापता डोर्नियर विमान की खोज में अब तक कोई खास प्रगति नहीं होने के चलते इस खोजी अभियान में कई और पोतों को लगाया जाएगा। यह जानकारी एक शीर्ष अधिकारी ने दी है।

लापता डोर्नियर विमान की खोज में शामिल होंगे और पोत

चेन्नई: तटरक्षक के लापता डोर्नियर विमान की खोज में अब तक कोई खास प्रगति नहीं होने के चलते इस खोजी अभियान में कई और पोतों को लगाया जाएगा। यह जानकारी एक शीर्ष अधिकारी ने दी है।

 

शीर्ष अधिकारी के अनुसार, मौजूदा स्थिति की समीक्षा जारी है। सोमवार की रात लापता हुए विमान में चालक दल के तीन लोग सवार थे। तट रक्षक के कमांडर महानिरीक्षक एस पी शर्मा ने बताया, ‘हमें अब तक लापता विमान के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है’।

उन्होंने कहा, ‘तटीय इलाकों से विमान से कोई स्पष्ट सिग्नल नहीं मिल रहे हैं।’’ जब उनसे पूछा गया कि क्या खोजी अभियान का स्तर बढ़ाया जाएगा तो शर्मा ने कहा, ‘खोजबीन के काम में अधिक जहाजों को शामिल किया जाएगा और अभी हम स्थिति की समीक्षा कर रहे हैं।’ उन्होंने कहा कि विमान का पता लगाने के लिए खोज लगातार जारी है। आठ पोत पहले ही खोज अभियान में शामिल हैं। इनमें चार पोत तटरक्षक के हैं और चार नौसेना के। लंबी दूरी तक समुद्री निरीक्षण करने में सक्षम विमान पी81 और हेलीकॉप्टरों को भी इस काम में लगाया गया है।

विमान सीजी-791 को पिछले ही साल भर्ती किया गया था। सोमवार रात नौ बजकर 23 मिनट पर नियमित निरीक्षण अभियान के दौरान यह विमान रडार से गायब हो गया था। विमान के चालक दल में चालक, डिप्टी कमांडेंट विद्यासागर, सह-चालक डिप्टी कमांडेंट एम के सोनी और नेवीगेटर डिप्टी कमांडेंट सुभाष सुरेश शामिल थे।

 

Trending news