close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

तमिलनाडु में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की आशंका

अधिकारियों ने बताया कि कल शाम अलग-अलग जगहों पर बारिश से संबंधित घटनाओं में चार लोगों की मौत हुई है जिससे मरने वाले की कुल संख्या पांच पहुंच गई है. एक व्यक्ति की मौत कल तंजावुर जिला में एक दीवार के ढहने से हुई थी. 

 तमिलनाडु में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की आशंका
बारिश के कारण चेन्नई के कई इलाकों में जनजीवन बाधित हो गया. (फोटो साभार - पीटीआई)

चेन्नई:  तमिलनाडु में अगले 24 घंटों में भारी बारिश होने की आशंका जतायी गयी है, हालांकि मंगलवार को शहर और आसपास के जिलों में बारिश से कुछ राहत मिली, लेकिन बारिश के बाद जलभराव से राज्य के अनेक इलाकों में जनजीवन बाधित रहा. इस बीच बारिश संबंधी घटनाओं में पांच लोगों की जान चली गई. अधिकारियों ने बताया कि कल शाम अलग-अलग जगहों पर बारिश से संबंधित घटनाओं में चार लोगों की मौत हुई है जिससे मरने वाले की कुल संख्या पांच पहुंच गई है. एक व्यक्ति की मौत कल तंजावुर जिला में एक दीवार के ढहने से हुई थी. 

मौसम विभाग ने तटीय इलाकों में बुधवार को हल्की से ले कर मूसलाधार बारिश होने का अंदेशा जताया है. मौसम विभाग की ओर से जारी बुलेटिन में कहा कि तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों और राज्य के ज्यादातर अंदरूनी क्षेत्रों में कल बारिश होगी या गरज के साथ छींटें पड़ेंगी. बारिश के कारण चेन्नई के कई इलाकों में जनजीवन बाधित हो गया.

जलभराव के कारण दुपहिया वाहन सवारों और पैदल चलने वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा. नगर निगम ने कहा कि वाटर पंप के जरिये जगह जगह जमा पानी निकाला जा रहा है. नगर निकाय के अधिकारियों ने बताया कि अडियार नदी मुहाने, शहर में नदी के अन्य स्थानों और इगमोर से गाद निकालने का काम किया जा रहा है. स्थानीय प्रशासन मंत्री एस पी वेलुमणि ने कहा कि मानसून के दौरान बाढ़ से बचाव के लिये जलभराव वाले स्थानों से अतिक्रमण हटा दिया गया है.

उन्होंने बताया कि अडियार और कूवम नदी के आसपास के इलाकों से करीब 5,000 मकानों को खाली करा लिया गया है. कल चेन्नई के ज्यादातर इलाकों में मूसलाधार बारिश हुई थी.

 

(इनपुट - भाषा)