'सीमा पार से 100 आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में पाकिस्तान'
Advertisement

'सीमा पार से 100 आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में पाकिस्तान'

पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर में हमलों को अंजाम देने के मकसद से भारत में 100 आतंकवादियों को घुसपैठ के लिए तैयार कर रही है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की सुरक्षा समिति की एक बैठक के दौरान संभवत: इस बात की जानकारी दी है कि पाकिस्तानी सेना 100 आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ के लिए तैयार कर रही है। 

'सीमा पार से 100 आतंकियों की घुसपैठ कराने की फिराक में पाकिस्तान'

नई दिल्ली: पाकिस्तानी सेना जम्मू-कश्मीर में हमलों को अंजाम देने के मकसद से भारत में 100 आतंकवादियों को घुसपैठ के लिए तैयार कर रही है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता वाली कैबिनेट की सुरक्षा समिति की एक बैठक के दौरान संभवत: इस बात की जानकारी दी है कि पाकिस्तानी सेना 100 आतंकवादियों को भारत में घुसपैठ के लिए तैयार कर रही है। 

खुफिया एजैंसियों के हवाले से खबर है कि घुसपैठ कराने की खातिर करीब दर्जन भर ठिकाने सक्रिय कर दिए हैं। खुफिया एजेंसियों के हवाले से एनएसए ने प्रधानमंत्री के अलावा सीसीएस के सदस्यों - गृह मंत्री राजनाथ सिंह, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज - को बताया कि पाकिस्तानी सेना ने लक्षित हमलों का बदला लेने के लिए आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की खातिर करीब दर्जन भर ठिकाने सक्रिय कर दिए हैं ।  

इस बीच बीती रात सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की तीन कोशिशें  नाकाम कर दीं। घुसपैठ की ये कोशिशें पाकिस्तानी चौकियों की मदद से की गई थीं। सेना के एक अधिकारी ने यहां कहा, ‘सेना ने जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर दो अलग-अलग सेक्टरों में पांच और छह अक्तूबर की दरम्यानी रात को घुसपैठ की तीन कोशिशें नाकाम कीं।’ उन्होंने कहा कि घुसपैठ की दो कोशिशों को नौगाम सेक्टर में और एक कोशिश को रामपुर सेक्टर में नाकाम किया गया। अधिकारी ने कहा, ‘घुसपैठ की कोशिशें पाकिस्तानी चौकियों की मदद से की गई थीं।’ 

(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news