महज किसी मौलवी के कहने से मस्जिदें किसी के हवाले नहीं की जा सकतीं : ओवैसी
Advertisement

महज किसी मौलवी के कहने से मस्जिदें किसी के हवाले नहीं की जा सकतीं : ओवैसी

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि महज किसी मौलवी के कहने से मस्जिदें किसी के हवाले नहीं जा सकतीं, क्योंकि इबादतगाह का मालिक अल्लाह है. बता दें उत्तर प्रदेश के शिया केंद्रीय वक्फ बोर्ड ने उच्चतम न्यायालय से कहा है कि अयोध्या में विवादित स्थल से उचित दूर पर किसी मुस्लिम बहुल इलाके में मस्जिद का निर्माण किया जा सकता है. इसके मद्देनजर ओवैसी ने यह बयान दिया है. 

ओवैसी ने कहा मस्जिदों का मालिक सिर्फ अल्लाह है. (FILE)

हैदराबाद : एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि महज किसी मौलवी के कहने से मस्जिदें किसी के हवाले नहीं जा सकतीं, क्योंकि इबादतगाह का मालिक अल्लाह है. बता दें उत्तर प्रदेश के शिया केंद्रीय वक्फ बोर्ड ने उच्चतम न्यायालय से कहा है कि अयोध्या में विवादित स्थल से उचित दूर पर किसी मुस्लिम बहुल इलाके में मस्जिद का निर्माण किया जा सकता है. इसके मद्देनजर ओवैसी ने यह बयान दिया है. 

ओवैसी ने सोशल मीडिया पर दी प्रतिक्रिया

ओवैसी ने कल ट्वीट किया, ‘‘मस्जिदें महज किसी मौलाना से कहने से नहीं दी जा सकतीं. इनका मालिक कोई मौलाना नहीं बल्कि अल्लाह है. एक बार बनी मस्जिद, हमेशा मस्जिद रहती है.’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘मस्जिदों की देखरेख शिया, सुन्नी, बरेलवी, सूफी, देवबंदी, सलाफी, बोहरी कोई भी कर सकते हैं, लेकिन वह मालिक नहीं हैं. अल्लाह ही मालिक है.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मस्जिदें वे लोग बनाते हैं जो कयामत के दिन में भरोसा रखते हैं और केवल अल्लाह से डरते हैं. मस्जिद में नमाज पढ़ना मुसलमानों का कर्तव्य है. यह हिफाजत है.’’

मौलाना कल्बे सादिक ने कही थी हिंदुओं को जमीन देने की बात

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर शियाओं के धर्मगुरु मौलाना कल्बे सादिक ने रविवार को बड़ा बयान दिया था.कल्वे सादिक ने कहा था कि अगर बाबरी मस्जिद केस का फैसला मुस्लिमों के पक्ष में नहीं आता है तो उन्हें शांतिपूर्ण तरीक इसे स्वीकार लेना चाहिए. इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर फैसला मुस्लिमों के पक्ष में आता है तो उन्हें खुशी-खुशी जमीन हिंदुओं को दे देनी चाहिए. 

 

कल्बे सादिक ने यह भी कहा था कि हमें जमीन जीतने की बजाए दिल जीतने की कोशिश करनी चाहिए. 

Trending news