Corona Vaccination: क्या मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे केंद्रीय मंत्री, Ravi Shankar Prasad ने दिया ये जवाब

कैबिनेट की बैठक में सरकार ने फैसला लिया है कि सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals) में कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) निशुल्क लगेगी जबकि प्राइवेट अस्पतालों में टीका लगवाने के लिए पैसों का भुगतान करना पड़ सकता है. इन्हीं सवालों पर मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) का बयान सामने आया है. 

Corona Vaccination: क्या मुफ्त में कोरोना वैक्सीन लगवाएंगे केंद्रीय मंत्री, Ravi Shankar Prasad ने दिया ये जवाब
फोटो साभार: (PTI)

नई दिल्ली: देश के कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi Shankar) ने बुधवार को अपने साथी मंत्रियों के मन की बात साझा की. कैबिनेट मंत्री प्रसाद ने कहा कि अधिकतर मंत्री कोविड-19 (Covid-19) से बचाव के लिए लगने वाली कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) का भुगतान खुद करना चाहते हैं. इससे पहले सरकार ने ऐलान किया था कि 60 वर्ष की उम्र से अधिक लोगों तथा 45 साल आयु के ऐसे लोग जिन्हें कोई बीमारी है, वो अब आने वाली एक मार्च से कोरोना का टीका लगवा सकेंगे.

पसंद की जगह पर लगवाएं टीका

दरअसल केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में सरकार ने फैसला लिया है कि सरकारी अस्पतालों (Government Hospitals) में कोरोना वैक्सीन एकदम निशुल्क यानी मुफ्त में लगेगी जबकि प्राइवेट अस्पतालों में टीका लगवाने के लिए पैसों का भुगतान करना पड़ सकता है. इसी के बाद केंद्रीय कानून मंत्री प्रसाद का ये बयान सामने आया है. यह पूछे जाने पर कि क्या मंत्री और प्रधानमंत्री (PM), टीकाकरण कराने वालों की श्रेणी में होंगे तो कैबिनेट की बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Prakash Javadekar) ने कहा था कि जो लोग टीका लगवाना चाहते हैं, वे एक मार्च से अपनी पसंद के स्थान पर टीका लगवा सकते हैं.

ये भी पढ़ें- Corona के बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र ने कई राज्यों में भेजी टीमें, कोरोना संक्रमण रोकने में करेंगी मदद

'मंत्री ने कही मन की बात''

प्रसाद ने कहा कि अधिकतर मंत्री टीका लगवाने के लिए पैसों का भुगतान करना चाहते हैं. उन्होंने भी कैबिनेट के फैसलों के बारे में मीडिया को जानकारी दी. अन्य देशों में नेताओं द्वारा पहले टीका लगवाने से संबंधित सवाल पर प्रसाद ने कहा कि यह उनका नजरिया है. उन्होंने कहा, ' कई स्थानों पर प्रधानमंत्री और मंत्री टीका लगवा रहे हैं. यहां हमने सोचा कि पहले हमारे स्वास्थ्य क्षेत्र के योद्धाओं को टीका लगवाया जाए.'

वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन (Dr Harsh Vardhan) ने भी देश में जारी टीकाकरण के महाअभियान से संबंधित जानकारी साझा की है. 

Video-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.