close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बिट्टा बोले- देशभक्ति तो करनी है, लेकिन केजरीवाल की तरह नहीं

अखिल भारतीय आतंकवाद विरोधी दस्ते के प्रमुख मनिंदरजीत सिंह बिट्टा ने आम आदमी पार्टी की देशभक्ति पर सवाल उठाए हैं. बिट्टा ने कहा है कि देशभक्ति करनी है तो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तरह नहीं करना है. .

बिट्टा बोले- देशभक्ति तो करनी है, लेकिन केजरीवाल की तरह नहीं
एम एस बिट्टा (फाइल फोटो)

नई दिल्लीः अखिल भारतीय आतंकवाद विरोधी दस्ते के प्रमुख मनिंदरजीत सिंह बिट्टा ने आम आदमी पार्टी की देशभक्ति पर सवाल उठाए हैं. बिट्टा ने कहा है कि देशभक्ति करनी है तो दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की तरह नहीं करना है. पहले वंदेमातरम के नारे लगाओ फिर अलगाववादियों और नक्सलियों का समर्थन करो. बिट्टा ने कहा है कि केजरीवाल की तरह वंदेमातरम और भारत माता की जय के नारे नही लगाना है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने देश को ही ताक पर रख दिया है. बिट्टा ने आम आदमी पार्टी और कांग्रेस पार्टी पर आरोप लगाया है कि इन दोनों दलों ने राजनीतिक आतंकवाद को बढ़ावा दिया है.

यह भी पढ़ेंः एमएस बिट्टा को आईएसआईएस से मिला धमकी भरा पत्र, एफआईआर दर्ज

पूर्व कांग्रेस नेता बिट्टा ने जनसत्ता के कार्यक्रम 'बारादरी' में कहा कि, ''कुछ साल पहले जब भ्रष्टाचार के खिलाफ अन्ना हजारे की अगुवाई में आंदोलन शुरू हुआ था तो मैंने खुद उसमें हिस्सा लिया था.  हर आम भारतवासी की तरह मैंने भी उस आंदोलन में तिंरगा हाथ में लिए वंदेमातरम के नारे लगाए थे. लेकिन आज मैं कहता हूं कि देशभक्ति करना तो केजरीवाल की तरह मत करना.'' बिट्टा ने आतंकवादी देविंदर पाल सिंह भुल्लर के मामले पर आम आदमी पार्टी के स्टैंड को लेकर निशाना साधा. बिट्टा ने कहा कि, ''आतंकवादी आतंकवादी होता है  उसका किसी धर्म या मजहब से कोई लेना-देना नहीं होता है. लेकिन आम आदमी पार्टी ने भुल्लर को लेकर राजनीतिक लाभ लेने की कोशिश की है.''

यह भी पढ़ेंः सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला-देविंदरपाल सिंह भुल्‍लर की फांसी की सजा उम्रकैद में बदली

बिट्टा ने कहा कि जब दिल्ली में केजरीवाल की सरकार आई तो उसने आतंकी भुल्लर जिसने मेरे उपर हमला किया था उसे पंजाब की जेल में भेज दिया. इसके बाद उसे अस्पताल भेज दिया. जबकि तत्कालीन पंजाब की सरकार यह कह चुकी थी कि उसका पंजाब में आना खतरनाक होगा. बाद में उसे पैरोल पर छोड़ दिया. बिट्टा ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने ऐसा इसलिए किया क्योंकि उसे पंजाब में सिखों का वोट लेना था. उन्होंने कहा कि पंजाब में जीतने के लिए आम आदमी पार्टी ने अलगाववादियों और आतंकियों का समर्थन किया.

उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने रामलीला मैदान में भारत माता की जय के नारे लगाए लेकिन पंजाब में जाते ही भूल गए. बिट्टा ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी अलगाववादियों और नक्सलियों का समर्थन करती है. बिट्टा ने कहा कि अब जेएनयू में भारत तेरे टुकड़े होंगे हजार और हर घर में पैदा करेंगे अफजल हजार जैसे नारे लग रहे थे तो केजरीवाल चुप क्यों थे?  बिट्टा ने कहा कि यह कौन सी देशभक्ति हुई? उन्होंने कहा कि केजरीवाल ने तिंरगा झंडा हाथ में लेकर और  वंदेमातरम बोलकर लोगों को धोखा दिया है.