दिवाली पर मुलायम का कुनबा हुआ एक, साथ होकर भी साथ नहीं दिखे मुलायम, शिवपाल और अखिलेश
Advertisement

दिवाली पर मुलायम का कुनबा हुआ एक, साथ होकर भी साथ नहीं दिखे मुलायम, शिवपाल और अखिलेश

 इटावा में सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनके पुत्र एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ चाचा शिवपाल यादव भी एक साथ दिखाई दिए.

सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनके पुत्र एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली : तमाम अलगावों के बीच मुलायम सिंह यादव का परिवार गुरुवार को दिवाली का त्‍यौहार मनाने के लिए एक साथ दिखा. इस अवसर पर इटावा में सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव और उनके पुत्र एवं सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ चाचा शिवपाल यादव भी एक साथ दिखाई दिए. इस मौके पर सपा के कई कार्यकर्ता भी मौजूद रहे.

  1. इटावा में दिवाली के मौके पर एक साथ दिखा मुलायम सिंह यादव का परिवार.
  2. तस्‍वीर में हालांकि यह साफ दिखा कि शिवपाल और अखिलेश काफी दूर-दूर बैठे हुए थे.
  3. सपा द्वारा जारी की गई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की टीम में मुलायम और शिवपाल सिंह यादव को हटा दिया गया था.

न्‍यूज एजेंसी ANI द्वारा ट्वीट की गई एक तस्‍वीर में हालांकि यह साफ दिखा कि शिवपाल और अखिलेश काफी दूर-दूर बैठे हुए थे. 

 

 

उल्‍लेखनीय है कि हाल ही में समाजवादी पार्टी (सपा) की ओर से जारी की गई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की टीम में मुलायम सिंह यादव और शिवपाल सिंह यादव को हटा दिया गया. इसके अलावा राष्ट्रीय कार्यकारिणी से शिवपाल यादव के समर्थकों को भी बाहर का रास्ता दिखा दिया गया. वहीं, रामगोपाल यादव का पार्टी में रुतबा बढ़ाया गया. उन्हें पार्टी में प्रमुख महासचिव का पद दिया गया. 

इस सूची में एक और नाम चौंकाने वाला रहा, जोकि हाल ही में बीएसपी छोड़कर सपा में आए इंद्रजीत सरोज का था. उन्‍हें पार्टी में महासचिव का पद दिया गया. इसके अलावा आजम खान और नरेश अग्रवाल को भी महासचिव बनाया गया. गौर करने वाली बात यह रही कि पिछले महीने ही आगरा में पार्टी के राष्ट्रीय सम्मेलन में अखिलेश यादव को दोबारा से सपा का अध्यक्ष चुना गया था.

इसके कुछ दिन बाद ही पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने प्रेस कांफ्रेंस कर कह दिया था कि उनका आशीर्वाद बेटे अखिलेश के साथ है. वे कोई नई राजनीतिक पार्टी नहीं बनाएंगे. इसके बाद राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के कार्यक्रम में अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव एक साथ दिखे थे. मुलायम ने अखिलेश के साथ खड़े होकर कार्यकर्ताओं का अभिवादन स्वीकार किया था.

Trending news