Mumbai के पार्क में दिखा रहस्यमयी ढांचा, लिखे हैं ऐसे नंबर्स

स्थानीय पार्षद आसिफ जकेरिया ने बुधवार 10 मार्च को सुबह ट्वीट कर इसकी जानकारी दी क‍ि बांद्रा के जॉगर्स पार्क में ये ढांचा दिखा है. 

Mumbai के पार्क में दिखा रहस्यमयी ढांचा, लिखे हैं ऐसे नंबर्स
मुंबई के जॉगर्स पार्क में यही ढांचा देखा गया है. Photo Source: Twitter

मुंबई: बांद्रा के जॉगर्स पार्क में धातु का एक अजीबोगरीब ढांचा देखा गया, जिसे देखकर लोग हैरान रह गए. इससे पहले ये ढांचा दुनियाभर की कई जगहों पर देखा जा चुका है. पूरी दुनिया में पहले ये ढांचा रहस्यमय तरीके से नजर आया और फिर गायब हो गया. जब धातु के इस एकाश्म ढांचे को उपनगरीय बांद्रा के जॉगर्स पार्क में देखा गया, तो इसे लेकर लोगों में उत्‍सुकता और बढ़ गई. 

स्थानीय पार्षद आसिफ जकेरिया ने बुधवार बुधवार 10 मार्च को सुबह ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने इसकी कुछ तस्वीरें साझा करते हुए ट्वीट किया , ‘इसके एक तरफ संख्या अंकित है, आइए पता करने की कोशिश करें कि इसका क्या मतलब है.’ यह इस तरह का दूसरा ढांचा है जो देश में देखा गया है.  इसी तरह का एक अन्य ढांचा पिछले साल दिसंबर में अहमदाबाद के बगीचे में पाया गया था. इस तरह का पहला ढांचा अमेरिका के यूटा में एक दूरदराज के खड्ड में पाया गया था.  इस तरह के ढांचे करीब 30 देशों में देखे गए हैं. 

पार्षद ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि इस ढांचे पर प्रकृति एवं वन्यजीव संरक्षण के बारे में कूटबद्ध संदेश अंकित हैं. बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के अधिकारियों ने इस घटनाक्रम पर कोई टिप्पणी नहीं की है. 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.